S M L

Feminism की वजह से कम हुई है मातृत्व की भूमिका: इमरान खान

सोशल मीडिया पर इमरान खान के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया आई. सोशल मीडिया यूजर्स उनके बयान को 'नारी विरोधी' बता रहे हैं

FP Staff Updated On: Jun 18, 2018 05:44 PM IST

0
Feminism की वजह से कम हुई है मातृत्व की भूमिका: इमरान खान

पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान हाल ही में फेमिनिज्म पर दिए एक बयान से विवादों में आ गए है. और इसी के चलते सोशल मीडिया पर भी उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है. दरअसल पूर्व क्रिकेटर ने फेमिनिज्म को पश्चिमी देशों की धारणा बताते हुए कहा कि इसकी वजह से मातृत्व की भूमिका कम हुई है.

एक टीवी इंटरव्यू के दौरान 'पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ के अध्यक्ष ने कहा, 'किसी व्यक्ति पर उसकी मां का सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है. मैं पश्चिम के फेमिनिज्म आंदोलन की धारणा को पूरी तरह खारिज करता हूं. इसने मां की भूमिका को कम किया है. जब मैं बड़ा हो रहा था तब मुझपर मेरी मां का सबसे अधिक प्रभाव पड़ा था.'

सोशल मीडिया यूजर्स ने क्या कहा?

सोशल मीडिया पर इमरान खान के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया आई. सोशल मीडिया यूजर्स उनके बयान को 'नारी विरोधी' बता रहे हैं. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि इमरान खान ने फेमिनिज्म का गलत मतलब निकाला है.

सोशल मीडिया पर इमरान खान की आलोचना करते हुए कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर बेहतर जानकारी दी जानी चाहिए.

इमरान खान के लिए क्यों खड़ी हो सकती हैं मुश्किल

इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.इमरान खान के लिए यह मुश्किल खड़ी करने वाली बात हो सकती है, क्योंकि दो महीने बाद वहां चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की आत्मकथा के कुछ हिस्से सामने आने से राजनीतिक गलियारों में विवाद छिड़ा हुआ है और इसी बीच इमरान खान एक और विवाद में फंसते दिख रहे हैं.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi