S M L

पाकिस्तान के सबसे 'ताकतवर' शख्स से गले मिले सिद्धू, कांग्रेस असहज

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के नवजोत सिंह सिद्धू के आगे बढ़कर स्वागत करने से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं

Updated On: Aug 18, 2018 12:48 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान के सबसे 'ताकतवर' शख्स से गले मिले सिद्धू, कांग्रेस असहज

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने के लिए भारत के पंजाब राज्य के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान पहुंचे हैं. इस्लामाबाद में नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने आगे बढ़कर गले लगकर स्वागत किया है.

पाकिस्तान के आर्मी चीफ के सिद्धू के आगे बढ़कर स्वागत करने से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं.

इतना ही नहीं शपथ ग्रहण समारोह में आए मेहमानों के बैठने की सूची में सिद्धू को पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बिठाया गया. पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के इस हिस्से को आजाद कश्मीर कहता है जबकि भारत सदा से इसे अपना हिस्सा मानता आया है.

बता दें कि 25 जुलाई को नेशनल असेंबली के हुए चुनाव में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी सीट बनकर उभरी है. चुनाव के नतीजों में उसने कुल 116 सीटें जीती हैं.

चुनाव नतीजे आने के बाद इमरान ने अपने साथी पूर्व क्रिकेटरों सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिद्धू को निमंत्रण भेजा था. जिसमें से केवल सिद्धू ही वहां गए हैं जबकि गावस्कर और कपिल देव ने निजी कारणों से इसमें शामिल होने में अपनी असमर्थता जता दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi