S M L

नवाज शरीफ की 8 भैंसों के पीछे क्यों पड़े हैं पाकिस्तान के नए पीएम!

इमरान खान ने जब पाकिस्तान में पहला संबोधन दिया था तो उन्होंने सरकारी खर्च में कटौती की बात कही थी

Updated On: Sep 18, 2018 02:37 PM IST

FP Staff

0
नवाज शरीफ की 8 भैंसों के पीछे क्यों पड़े हैं पाकिस्तान के नए पीएम!

पाकिस्तान सरकार पैसों की समस्या से जूझ रही है, सरकार को भारी कर्ज और देनदारियों का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए सोमवार को उसने प्रधानमंत्री आवास के 100 वाहनों में से 61 वाहनों को बेच दिया. मिली जानकारी के मुताबिक इन कारों को बाजार मूल्य से ज्यादा कीमत पर बेचा गया है.

सरकारी अधिकारी मोहम्मद आसिफ ने पाकिस्तान के लोकल चैनल जियो टीवी को बताया कि नीलामी करीब 200 मिलियन रुपयों की हुई है जोकि सोचे गए आंकड़ों का दस फीसदी ही है. उन्होंने बताया कि 100 वाहनों में केवल 61 वाहन ही बिक पाए.

पाक पीएम इमरान खान के एक सहायक ने बताया कि अब सरकार उन 8 भैंसों को बेचने की योजना बना रही है जिसे पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ ने पीएम आवास में पाल रखा था. इन भैंसों को नवाज शरीफ ने अपने पेट संबंधी वजहों से पाला था. अब इमरान खान इन भैंसों को नीलाम करने की योजना बना रहे हैं. उनकी सरकार का मानना है कि इन भैंसों का पीएम आवास में कोई काम नहीं है.

इमरान खान के विशेष सहायक नईम उल हक ने कहा कि पाक सरकार उन चार विमानों को बेचने की योजना भी बना रही है जिनका कोई उपयोग नहीं है और वह केवल रखे हुए हैं. पाकिस्तान के सूचना मंत्री का कहना है कि 70 कारों के बैच को बेचा जा चुका है.

चौधरी ने बताया कि अब पाक सरकार बुलेट प्रूफ और बम का कोई असर न होने वाली कार भी बेचेगी. नीलाम की गई कारों में मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू जैसी महंगी लग्जरी कारें शामिल हैं. बता दें कि इमरान खान ने जब पाकिस्तान में पहला संबोधन दिया था तो उन्होंने सरकारी खर्च में कटौती की बात कही थी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान पर 30 ट्रिलियन रुपए का कर्ज और देनदारियां हैं. बीते पांच सालों में यह 13.4 ट्रिलियन बढ़ा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi