S M L

पाकिस्तान ने अब जाधव पर आतंकवादी होने का आरोप लगाया

एक पाक अधिकारी के हवाले से अखबार डॉन ने खबर दी है कि जाधव के खिलाफ कई मामले हैं. इन मामलों में जाधव के खिलाफ आतंकवाद और तोड़फोड़ से संबंधित आरोप हैं

FP Staff Updated On: Feb 06, 2018 02:46 PM IST

0
पाकिस्तान ने अब जाधव पर आतंकवादी होने का आरोप लगाया

पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाए गए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के खिलाफ पाकिस्तान ने अब एक नया आरोप मढ़ दिया है. जाधव पर अब आतंक फैलाने का आरोप लग गया है. मंगलवार को पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों में इसकी जानकारी दी गई है.

47 साल के कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने पिछले साल अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी. पाकिस्तान ने दावा किया था जाधव ईरान से होकर कथित रूप से बलुचिस्तान में घुसे थे जहां उन्हें 3 मार्च, 2016 को गिरफ्तार कर लिया गया था. भारत ने लगाए गए इन सभी आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था.

पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट के फैसले के खिलाफ भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में अपील की थी. आईसीजे ने मामले में सुनवाई करते हुए जाधव की मौत की सजा पर रोक लगा दी है. हालांकि इसपर अंतिम फैसला आना अभी बाकी है.

जाधव के खिलाफ आतंकवाद, तोड़फोड़ से संबंधित आरोप लगाए गए हैं

एक अधिकारी के हवाले से अखबार डॉन ने खबर दी है कि जाधव के खिलाफ कई मामले हैं. इन मामलों में जाधव के खिलाफ आतंकवाद और तोड़फोड़ से संबंधित आरोप हैं.

अधिकारी के हवाले से अखबार ने कहा है कि इन मामलों में कार्रवाई प्रगति पर है. जाधव के खिलाफ कई मामले हैं. इनमें से केवल जासूसी का मामला खत्म हुआ है. अखबार ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि केस में जानकारी मांगने के लिए पाकिस्तान ने कई मौकों पर 13 भारतीय अधिकारियों तक पहुंच की मांग की थी.

अखबार ने कहा है कि लेकिन भारत इस मामले में असहयोग की जिद पर अड़ा हुआ है. पाकिस्तानी सूत्र ने हालांकि उन 13 अधिकारियों के नाम का खुलासा नहीं किया है जिससे सरकार पूछताछ करना चाहती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi