S M L

पाकिस्तान में हिंदू लड़की को किडनैप कर जबरन धर्मांतरण कराया: रिपोर्ट

डॉन अखबार के मुताबिक, तीन सशस्त्र व्यक्ति थार गांव में उनके घर में घुसे और परिवार को बंधक बना लिया. इसके बाद उन्होंने 14 साल की लड़की को अगवा कर लिया.

Updated On: Jan 14, 2018 06:13 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान में हिंदू लड़की को किडनैप कर जबरन धर्मांतरण कराया: रिपोर्ट

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कुछ दिनों पहले बंदूकधारियों ने एक हिंदू लड़की को किडनैप करके इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया और उस पर शादी करने का दबाव बनाया.

लड़की के परिवार के हवाले से डॉन अखबार ने कहा कि तीन सशस्त्र व्यक्ति थार गांव में उनके घर में घुसे और परिवार को बंधक बना लिया. इसके बाद उन्होंने 14 साल की लड़की को अगवा कर लिया.

अखबार के मुताबिक, लड़की के पिता हीरो मेघवार ने कहा कि उन्होंने इलाके के कुछ प्रभावशाली लोगों से संपर्क किया लेकिन उन्हें बताया गया कि उनकी बेटी का धर्मांतरण हो गया है और उसका नसीर लुन्जो नामक व्यक्ति से निकाह हो गया है तथा अब कुछ खास नहीं किया जा सकता.

परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने लड़की का पता लगाने में कोई रुचि नहीं दिखाई. परिवार ने मांग की कि लड़की का पता लगाया जाए और अगर उसका धर्मांतरण हुआ है तो उसे अदालत के सामने पेश किया जाए.

बहरहाल, थार के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अमीर सौद मागसी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और तीन संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है.

मागसी ने बताया कि पुलिस को धर्म परिवर्तन का सर्टिफिकेट मिला था. अब विवाहित जोड़े ने सिंध हाईकोर्ट में एक अर्जी दायर कर सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है. उन्होंने बताया कि अदालत ने अर्जी पर सुनवाई के लिए 17 जनवरी की तारीख तय की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi