S M L

पाक उच्चायुक्त ने कहा: जितनी जल्दी हो सके सुलझाना चाहते हैं मामला

भारत वापस लौटने के बाद महमूद ने कहा कि इस तरह के मुद्दों से दोनों देशों के बीच संबंध प्रभावित होते हैं

Bhasha Updated On: Mar 23, 2018 03:21 PM IST

0
पाक उच्चायुक्त ने कहा: जितनी जल्दी हो सके सुलझाना चाहते हैं मामला

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहैल महमूद ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने राजनयिकों के कथित उत्पीड़न के मुद्दे पर अपनी सरकार के साथ चर्चा की है और वह ‘जितना जल्दी हो सके’ इसे सुलझाना चाहते हैं.

गुरूवार रात भारत वापस लौटने के बाद महमूद ने कहा कि इस तरह के मुद्दों से दोनों देशों के बीच संबंध प्रभावित होते हैं. राजनयिकों के उत्पीड़न पर भारत और पाकिस्तान के बीच जारी विवाद पर सलाह- मशविरा करने के लिए उन्हें कुछ दिन पहले इस्लामाबाद बुलाया गया था.

पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर आयोजित एक समारोह से इतर पाकिस्तानी राजूदत ने कहा, ‘हमने इस मुद्दे (भारत में पाकिस्तानी राजदूतों के कथित उत्पीड़न) पर अपनी सरकार से बातचीत की. हम जितना जल्दी संभव हो सके इस मुद्दे को सुलझाना चाहते हैं क्योंकि इससे देशों के बीच संबंध प्रभावित होता है.’

दोनों देशों ने एक दूसरे के राजनयिकों को परेशान करने का दावा किया है 

नई दिल्ली में पाकिस्तानी राजनयिक कर्मचारियों के उत्पीड़न की कथित घटनाओं के बाद महमूद को विचार- विमर्श के लिए इस्लामाबाद बुलाया गया था.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता फैसल ने दावा किया था कि भारत सरकार अपनी खुफिया एजेंसियों के जरिए पाकिस्तानी राजनयिकों, उनके परिवारों और कर्मचारियों को धमकाए जाने की घटनाओें में बढ़ोतरी पर ध्यान देने में विफल रही है.

भारत और पाकिस्तान ने क्रमश इस्लामाबाद और नई दिल्ली में अपने राजनयिकों के उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi