S M L

आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के रवैये में आया बदलाव: जिम मैटिस

मैटिस ने कहा कि पाकिस्तानी सेना कुछ समय से अभियान चला रही है जो आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका के प्रयासों में मदद दे रहा है.

Bhasha Updated On: Mar 15, 2018 11:09 AM IST

0
आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के रवैये में आया बदलाव: जिम मैटिस

अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के संबंध में पाकिस्तान के व्यवहार में बदलाव आया है. मैटिस ने कहा कि पाकिस्तानी सेना कुछ समय से अभियान चला रही है जो आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका के प्रयासों में मदद दे रहा है.
रक्षा विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, मैटिस ने अफगानिस्तान दौरे के दौरान कहा, ‘दक्षिण एशिया की रणनीति का ऐलान होने के बाद से पाकिस्तान के व्यवहार में बदलाव आया है.’

उन्होंने कहा कि अन्य मुद्दे भी हैं. उदाहरण के लिए पाकिस्तान में फिदायीनों के खिलाफ फतवा आया है. यह सही दिशा में उठाया गया कदम है.

जनवरी में, पाकिस्तानी सरकार ने धार्मिक उद्देश्यों में फिदायीन हमलों समेत हिंसा के खिलाफ मुसलमानों के अलग अलग फिरकों के1800 से ज्यादा उलेमा के हस्ताक्षर वाला एक फतवा जारी किया था.

मैटिस ने कहा, ‘मैं असल में उन लोगों से बात करना चाहता हूं जो अभी सीमा के मुद्दों और खुफिया जानकारी को देखते हैं, मैं उनकी राय जानना चाहूंगा. फिर वापस जाकर वाशिंगटन डीसी में अपनी खुफिया एजेंसियों से बात करूंगा और फिर इसका आकलन करूंगा.’

एक सवाल के जवाब में मैटिस ने कहा कि अमेरिका ने हालात ऐसे बना दिए हैं जिनमें तालिबान को यह अहसास होगा वह हिंसा के बल पर नहीं जीत सकता है.

मैटिस ने कहा कि अमेरिका तालिबान को अफगानिस्तान सरकार के साथ बातचीत की मेज पर लाना चाहता है, लेकिन वह उस पर सैन्य दबावभी बढ़ाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi