S M L

पाकिस्तान में साइबर अटैक, विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक

हालांकि विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पाकिस्तान में बिना किसी बाधा के काम कर रही थी.

Updated On: Feb 17, 2019 05:19 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान में साइबर अटैक, विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय और सेना की वेबसाइट पर साइबर हमले का मामला सामने आया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार रात ये वेबसाइट हैक की गईं.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय और पाकिस्तान सेना की आधिकारिक वेबसाइट शनिवार रात को हैक की गई. वहीं देश के बाहर के यूजर के लिए इन वेबसाइट का इस्तेमाल करना मुश्किल हो गया. हैकिंग के बाद डॉन ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि साइबर हमले की शुरुआत भारत से मानी जा रही है.

हालांकि विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पाकिस्तान में बिना किसी बाधा के काम कर रही थी. प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा कि नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और सऊदी अरब के यूजर इसे एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. फैसल ने कहा, 'आईटी टीम फिलहाल हैकर्स के हमले को नाकाम करने में व्यस्त है.'

वहीं पाकिस्तान सेना की वेबसाइट भी एक्सेस नहीं की जा रही थी. साइट पर लिखा आ रहा था 'The owner of this website (www.pakistanarmy.gov.pk) has banned the country or region your IP address is in (IN) from accessing this website.'

दरअसल, ये मामला ऐसे वक्त में सामने आया है जब पुलवामा में एक आत्मघाती हमले में भारतीय सेना के 40 जवान शहीद हो गए. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. भारत में इस हमले को लेकर आक्रोश जताया जा रहा है. जिसके बाद पीएम मोदी ने भी सेना को खुली छूट देने का ऐलान किया है. साथ ही पीएम मोदी ने कहा है कि हमले के दोषियों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi