Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने पीएम मोदी को कहा आतंकी

संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएन) में विदेश मंत्री के बयान के बाद पाकिस्तान लगातार प्रतिक्रिया दे रहा है

FP Staff Updated On: Oct 03, 2017 11:29 AM IST

0
पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने पीएम मोदी को कहा आतंकी

संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएन) में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बयान के बाद पाकिस्तान लगातार प्रतिक्रिया दे रहा है. इस पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. पाकिस्तान के न्यूज चैनल जियो न्यूज से बात करते हुए उन्होंने नरेंद्र मोदी को आतंकवादी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को आतंकवादी पार्टी बताया.

पाकिस्तान के  विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने क्या कहा?

जियो न्यूज के पत्रकार हामिद मीर से बात करते हुए ख्वाजा आसिफ ने कहा, 'सुषमा स्वराज ने हम पर टेररिज्म एक्सपोर्ट करने का आरोप लगाया. लेकिन, एक टेररिस्ट उनका वजीर-ए-आजम है. जिसके हाथ गुजरात में मुसलमानों के कत्लेआम से रंगे हुए हैं. एक टेररिस्ट पार्टी उनको रूल कर रही है आरएसएस. बीजेपी इसका अनुषांगिक संगठन है.'

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा स्वराज ने क्या कहा?

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 72वें वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री सुषम स्वराज ने कहा था कि पाकिस्तान ने दुनिया को 'आतंकी' दिए हैं, जबकि भारत ने उच्च स्तर के डॉक्टर और इंजीनियर दिए हैं. अपने भाषण में सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को आईना दिखाते हुए कहा था कि आज दुनिया में भारत की पहचान आईटी महाशक्ति के रूप में है लेकिन पाकिस्तान दुनिया में आतंकवादियों के निर्यात के रूप में जाना जाता है. सुषमा ने 'कहर, मौत और अमानवीयता का दुनिया का सबसे बड़ा निर्यातक' कहा था.

भारत की हवा में है शुद्ध आतंक

इसके बाद से पाकिस्तान लगातार प्रतिक्रियाएं दे रहा है. संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने अरुंधति रॉय के एक कथन का हवाला देते हुए कहा, 'भारत की हवा में इस समय जो चीज सबसे अधिक है, वह है शुद्ध आतंक, कश्मीर में और अन्य स्थानों पर भी.' मलीहा ने भारतीय धर्म निरपेक्षतावादियों के एक वर्ग के कथनों का भी सहारा लिया, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को 'फासीवादी' और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धर्मान्ध करार देते हैं.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi