S M L

पाकिस्तान आम चुनाव में धार्मिक दलों ने उतारे रिकार्ड 460 प्रत्याशी

नेशनल एसेंबली की 272 आम सीटों के चुनाव के लिए 3,459 प्रत्याशी मैदान में हैं, पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होने वाले हैं

Updated On: Jul 08, 2018 06:13 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान आम चुनाव में धार्मिक दलों ने उतारे रिकार्ड 460 प्रत्याशी

पाकिस्तान में धार्मिक पार्टियों ने 25 जुलाई को होने वाले नेशनल एसेंबली के आम चुनाव के लिए 460 से अधिक प्रत्याशी उतारे हैं जो अपने आप में एक रिकार्ड है.

पाकिस्तानी चुनाव आयोग (इीसीपी) ने प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी है. इसके मुताबिक, नेशनल एसेंबली की 272 आम सीटों के चुनाव के लिए 3,459 प्रत्याशी मैदान में हैं.

पाकिस्तानी दैनिक ‘द नेशन’ की रिपोर्ट के मुताबिक 1970 में जुल्फिकार अली भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान में शेख मुजीबुर रहमान के अवामी लीग के प्रत्याशियों के खिलाफ जमात-ए-इस्लामी ने सबसे अधिक प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. 2002 में मुत्तहिदा मजलिस-ए-अमाल (एमएमए) ने भी पूरे देश में प्रत्याशी उतारे थे. लेकिन, इस बार यह आंकड़ा सबसे अधिक है.

रिपोर्ट के अनुसार एमएमए, तहरीक- लब्बैक पाकिस्तान, हाफिज सईद की अगुवाई वाली जेडीयू की राजनीतिक शाखा मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) समर्थित अल्लाह-ओ-अकबर तहरीक पार्टी और अन्य छोटे दलों ने 460 से अधिक प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है.

ये प्रत्याशी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन), पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रत्याशियों के लिए कई सीटों पर चुनावी पांसा पलटने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi