S M L

भड़काऊ भाषण मामले में पाक चुनाव आयोग ने इमरान खान को बरी किया

खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थकों को 'गधा' कहा था. खान ने पिछले माह अपनी इस विवादित बात के लिए माफी मांग ली थी

Updated On: Aug 09, 2018 04:26 PM IST

FP Staff

0
भड़काऊ भाषण मामले में पाक चुनाव आयोग ने इमरान खान को बरी किया

पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने गुरुवार को इमरान खान, मौलाना फजलूर रहमान, सरदार सादिक और परवेज खटक को चुनावी कैंपेन के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में चेतावनी देते हुए बरी कर दिया.

पाकिस्तानी अखबार द डॉन के मुताबिक, मुख्य चुनाव आयुक्त जस्टिस सरदार मोहम्मद रजा (रिटा.) की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय बेंच ने चारों नेताओं को आगे ऐसा भाषण न देने की कड़ी चेतावनी जारी करते हुए बरी किया.

इससे पहले गुरुवार दोपहर को नेशनल असेंबली के पूर्व स्पीकर सादिक और खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व मुख्यमंत्री खटक ने चुनाव आयोग के समक्ष लिखित माफीनामा दर्ज कराया. जमात उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख फजल ने भी लिखित में माफी मांगी.

पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने पिछले महीने इन नेताओं के खिलाफ नोटिस जारी किया था. इन नेताओं के भड़काऊ भाषण देश के सभी समाचार पत्रों और टीवी चैनलों पर दिखाए गए थे. सोशल मीडिया पर भी यह मामला काफी चला था.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को भी चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था. खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थकों को 'गधा' कहा था. खान ने पिछले माह ही अपनी इस विवादित बात के लिए माफी मांग ली थी.

खान के वकील बाबर अवान ने चुनाव आयोग में दलील दी थी कि 'गधा' बोलचाल में उपयोग किया जाने वाला शब्द है और टीचर अक्सर अपने छात्रों को यह शब्द बोलते रहे हैं. खान के माफीनामे को चुनाव आयोग ने मंजूर कर लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi