S M L

पाकिस्तान चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवार के पास 400 अरब की संपत्ति!

निर्दलीय उम्मीदवार मोहम्मद हुसैन शेख ने अपने नामांकन पत्र में कहा कि उसके पास जो जमीन है उसकी कीमत लगभग 403.11 अरब पाकिस्तानी रुपए है

Updated On: Jun 24, 2018 02:20 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवार के पास 400 अरब की संपत्ति!

पाकिस्तान में नेशनल असेंबली और पंजाब प्रांत के लिए चुनाव लड़ रहे एक निर्दलीय उम्मीदवार ने अपनी संपत्ति करीब 403 अरब पाकिस्तानी रुपए घोषित की है.

पाकिस्ताने के अखबार डॉन के मुताबिक, मुजफ्फरगढ़ में एनए 182 और पीपी -270 से चुनाव लड़ रहे मोहम्मद हुसैन शेख ने दावा किया है कि उनके पास लंग मलाना, तलीरी, चक तलीरी और लटकारन इलाकों के साथ-साथ मुजफ्फरगढ़ की करीब 40 फीसदी जमीन का मालिकाना हक है.

अखबार ने बताया कि उन्होंने दावा किया कि यह जमीन पहले विवादित थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस फैसल अरब और जस्टिस उमर अट्टा बांदियाल की पीठ ने हाल में इस मामले में उसके पक्ष में फैसला दिया. यह मुकदमा करीब 88 वर्षों तक चला.

शेख ने कहा कि उसके पास जो जमीन है उसकी कीमत करीब 403.11 अरब पाकिस्तानी रुपए है. उसके नामांकन पत्र में भी विवादित जमीन की कीमत 300 से 400 अरब पाकिस्तानी रुपए के बीच बताई गई है. अभी तक नामांकन पत्र में घोषित की गई संपत्ति के अनुसार शेख सबसे अमीर उम्मीदवार हैं.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) नेता मरियम नवाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी और आसिफ अली जरदारी ने भी अरबों रुपए की संपत्ति घोषित की है.

बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi