S M L

अकेले सरकार नहीं बना पाएंगे इमरान खान, सेना के इशारे पर करेंगे काम: शशि थरूर

थरूर के मुताबिक, इमरान खान पाकिस्तान के लोकप्रिय प्रधानमंत्री तो होंगे लेकिन सेना हमेशा चाहेगी कि वे उनके हाथ से न फिसलें और न ही ज्यादा आजाद हों

FP Staff Updated On: Jul 26, 2018 12:00 PM IST

0
अकेले सरकार नहीं बना पाएंगे इमरान खान, सेना के इशारे पर करेंगे काम: शशि थरूर

पाकिस्तान में बुधवार को हुई वोटिंग की गिनती जारी है. ताजा रुझान के मरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) 119 सीटों पर बढ़त के साथ आगे चल रही है. 61 सीटों पर बढ़त के साथ पीएमलएन दूसरे स्थान पर और 40 सीटों पर बढ़त के साथ भुट्टो-जरदारी की पीपीपी तीसरे स्थान पर है.

इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान चुनावों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'हम पिछले साल से सुनते आ रहे हैं कि सेना वहां बदलाव चाहती है और नवाज शरीफ की सरकार से छुटाकारा पाना चाहती है. इसलिए सेना इमरान खान को अपने चहेते उम्मीदवार के तौर पर देख रही है.'

थरूर के मुताबिक, इमरान की पार्टी पाकिस्तान में अकेले सरकार नहीं बना पाएगी और उन्हें अन्य पार्टियों का समर्थन लेना पड़ेगा, खासकर एमएमए से. उनकी पार्टी सेना के इशारों पर काम करेगी, यानी इमरान खान अगर सेना के निर्देशों से इतर चलेंगे तो उनसे समर्थन वापस ले लिया जाएगा.

थरूर के मुताबिक, इमरान खान पाकिस्तान के लोकप्रिय प्रधानमंत्री तो होंगे लेकिन सेना हमेशा चाहेगी कि वे उनके हाथ से न फिसलें और न ही ज्यादा आजाद हों.

थरूर ने आगे कहा, पाकिस्तानी सेना वहां की सरकार के लिए एक लक्ष्मण रेखा तय करती है, जिसे नवाज, जरदारी या इमरान, किसी की सरकार पार नहीं कर सकती.

इससे पहले पाकिसान की पीएमएल-एन पार्टी चुनावों में धांधली के आरोप लगा चुकी है. पार्टी ने शक जाताया था कि पाकिस्तान की सेना इमरान खान को जिताने के लिए चुनाव नतीजों में हेराफेरी करवा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi