S M L

बाइक सवार को टक्कर मारने वाले US राजनयिक पाकिस्तान छोड़कर नहीं जा सकते

माना जा रहा है कि इस घटना के बाद पाकिस्तान-अमेरिका के राजनीतिक संबंधों में और तनातनी आएगी

PTI Updated On: May 13, 2018 04:49 PM IST

0
बाइक सवार को टक्कर मारने वाले US राजनयिक पाकिस्तान छोड़कर नहीं जा सकते

पाकिस्तान में एक अमेरिकी राजनयिक की कार से ट्रैफिक सिग्नल पर बाइक सवार को टक्कर मारने का कथित मामला गहराता जा रहा है. पाकिस्तान ने आरोपी अमेरिकी राजनयिक के देश छोड़कर जाने पर पाबंदी लगा दी है. इस दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत हो गई थी.

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने आरोपी राजनयिक कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल को देश से बाहर जाने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया, क्योंकि उनका नाम काली सूची में है और वो पाकिस्तान से बाहर नहीं जा सकते हैं.

इस बीच पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स में वीडियो दिखाया कि अमेरिका ने कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल को लाने के लिए एक विमान भेजा है. यह विमान रावलपिंडी के नूर खान एयरबेस पर खड़ा है लेकिन पाकिस्तान की सरकार ने अमेरिकी राजनयिक कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल को देश छोड़कर जाने की मंजूरी नहीं दी.

माना जा रहा है कि इस घटना के बाद पाकिस्तान-अमेरिका के राजनीतिक संबंधों में और तनातनी आएगी.

बता दें कि बीते 7 अप्रैल को उत्तरी इस्लामाबाद के दमन-ए-कोह में सड़क दुर्घटना में 22 साल के अतीक बेग की मौत हो गई थी. सीसीटीवी वीडियो में सफेद रंग की एक गाड़ी रेड लाइट जंप कर आगे जाती दिखी. बाद में कथित तौर पर यह गाड़ी एक बाइक को टक्कर मार देती है. बताया गया कि इस गाड़ी को कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल ड्राइव कर रहे थे.

मृतक युवक के पिता ने आरोपी राजनयिक के खिलाफ इस्लामाबाद हाईकोर्ट में मुकदमा चलाने और उसके देश छोड़कर जाने पर रोकने लगाने की मांग की थी. शनिवार को हाईकोर्ट ने अपने एक आदेश में कहा था कि अमेरिकी राजनयिक को पूर्ण छूट हासिल नहीं है.

अमेरिकी दूतावास ने पाकिस्तान मीडिया की उन रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया, जिसमें कहा जा रहा है कि कर्नल हॉल शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे. अमेरिकी प्रशासन ने कहा कि उन्हें (कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल) गिरफ्तार नहीं किया जा सकता क्योंकि वह एक राजनयिक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi