S M L

मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मामले में 20 अगस्त को होगी सुनवाई

देशद्रोह के मामले में दोषी पाए जाने पर मुशर्रफ को सजा-ए-मौत या उम्रकैद की सजा हो सकती है

Updated On: Aug 03, 2018 05:10 PM IST

FP Staff

0
मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मामले में 20 अगस्त को होगी सुनवाई

पाकिस्तान की एक विशेष अदालत पूर्व शासक परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मामले में 20 अगस्त को सुनवाई करेगी. जियो न्यूज की एक खबर के अनुसार लाहौर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मुहम्मद यावर अली के नेतृत्व वाली तीन जजों की एक पीठ मामले की सुनवाई करेगी.

मुशर्रफ (74) इस समय दुबई में रह रहे हैं और सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान लौटने से उन्होंने इनकार कर दिया है. देश में संविधानेत्तर आपातकाल लगाने के लिए मुशर्रफ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले में मार्च, 2014 को मुशर्रफ को अभ्यारोपित किया गया था.

सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2013 में तत्कालीन पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) सरकार के आग्रह पर एक विशेष अदालत का गठन किया था लेकिन इसके पूर्व अध्यक्ष और पेशावर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस यहिया अफरीदी के 29 मार्च को मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लेने के बाद इसका पुनर्गठन करना पड़ा था.

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने दो साल से संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे मुशर्रफ को उनकी अयोग्यता को लेकर तलब किया था लेकिन उनके नहीं लौटने पर शीर्ष अदालत ने 25 जुलाई को हुए आम चुनावों में उनके भाग लेने पर रोक लगा दी थी. देशद्रोह के मामले में दोषी पाए जाने पर मुशर्रफ को सजा-ए-मौत या उम्रकैद की सजा हो सकती है.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi