S M L

पाकिस्तान के लिए भी दरवाजे बंद करने की सोच रहा है अमेरिका

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सात मुस्लिम देशों के नागरिकों की एंट्री रोक दी है.

Updated On: Jan 30, 2017 11:36 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान के लिए भी दरवाजे बंद करने की सोच रहा है अमेरिका

अमेरिका पाकिस्तान के लोगों की भी एंट्री पर रोक लगा सकता है. वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्‍टाफ रींस प्रीबस ने कहा है कि अमेरिका में जिन देशों के प्रवासियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने संबंधी आदेश राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने दिया है, भविष्‍य में उस सूची में पाकिस्‍तान का नाम भी शामिल हो सकता है.

प्रीबस ने सीबीएस न्यूज से बातचीत में डोनाल्‍ड ट्रंप के आदेश का बचाव किया है. प्रीबस ने माना कि ऐसे देशों की श्रेणी में पाकिस्‍तान को शामिल करने पर विचार हुआ.

ट्रंप के शासकीय आदेश के अनुसार ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, यमन, सीरिया और सोमालिया के नागरिकों के अमेरिका में आने पर कम से कम 90 दिनों तक प्रतिबंध होगा.

यह भी पढ़ें: ट्रंप के विरोध में उतरे गूगल, फेसबुक और ट्विटर

वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्‍टाफ रींस प्रीबस ने सीबीएस न्‍यूज से कहा, 'ये वही सात देश हैं जिनकी पहचान कांग्रेस और ओबामा प्रशासन दोनों ने ही ऐसे देशों के रूप में की थी जहां खतरनाक आतंकवाद फलफूल रहा था. अब आप उन देशों की तरफ उंगली उठा सकते हैं जहां ऐसी ही समस्‍या है जैसे कि पाकिस्‍तान एवं अन्‍य देश. शायद हमें इसे और आगे ले जाने की जरूरत है.

ऐसा पहली बार है जब ट्रंप प्रशासन ने सार्वजनिक तौर पर स्‍वीकार किया है कि पाकिस्‍तान को उस सूची में शामिल करने पर विचार हो रहा है.

प्रीबस ने इस आदेश का बचाव करते हुए कहा कि यह मुस्लिम बैन नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi