S M L

पाक का बेतुका बहाना, आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत को बताया रोड़ा

पाक ने यह आरोप भी लगाया कि कैसे रॉ/एनडीएस का गठजोड़ पाकिस्तान की आंतरिक स्थिरता को कमजोर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है

FP Staff Updated On: Jan 11, 2018 12:27 PM IST

0
पाक का बेतुका बहाना, आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत को बताया रोड़ा

पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया कि भारत आतंकवाद को रोकने के प्रयासों से विचलित कर रहा है. अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगार बताने के बाद पाकिस्तान की आलोचना हो रही है. इसी मसले पर विदेशी राजनयिकों के संबोधित करने के दौरान पाक ने ये बातें कही.

इस्लामाबाद में मौजूद राजदूतों को विदेश मंत्री, विदेश सचिव के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ (सीजीएस), महानिदेशक सैन्य संचालन (डीजीएमओ) और विदेश मामलों के महानिदेशक मिलिटरी इंटेलिजेंस (डीजीएमआई) ने राजनयिकों को यह जानकारी दी.

विदेश कार्यालय ने आतंकवाद से लड़ने के प्रयासों और हिंसक उग्रवाद से लड़ने में पाकिस्तान की उपलब्धियों और चुनौतियों को राजनयिकों से बताया. साथ ही साथ राजनयिकों को यह विवरण भी दिया गया कि कैसे भारत पाकिस्तान के आतंकवाद को रोकने के प्रयासों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहा है. पाक ने यह आरोप भी लगाया कि कैसे रॉ/एनडीएस का गठजोड़ पाकिस्तान की आंतरिक स्थिरता को कमजोर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है.

विदेशी दूतों को उन सैन्य अभियानों की सफलता के बारे में भी बताया गया जिसने पाकिस्तान से आतंकवाद की मौजूदगी को खत्म कर दिया था. दूतों को अफगानिस्तान से निकलने वाले आतंकवादी खतरों के बारे में भी बताया गया, जिससे पाकिस्तान में लोगों को जान गंवानी पड़ी और देश के बुनियादी ढांचे को नुकासन पहुंचा.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाक द्वारा पिछले 16 वर्षों में आतंकवाद के खात्में के लिए किए गए कार्यों और बीते 4 साल के विकास कार्यों की जानकारी देने के लिए बुलाया गया था.

पाकिस्तान ने यह मीटिंग उस समय में की है जब अमेरिका ने पाक को आतंकवाद से निपटने के लिए और कड़े कदम उठाने को कहा था. ट्रंप प्रशासन ने पिछले सप्ताह तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकवादी समूहों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने में विफल रहने के लिए पाकिस्तान को दिया जाने वाला 2 अरब डॉलर का सुरक्षा सहायता रोक दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi