S M L

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त बिसारिया को गुरुद्वारा जाने से रोका

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बिसारिया को इस्लामाबाद के पास गुरुद्वारा पंजा साहिब का दौरा करने की अनुमति दी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्हें गुरुद्वारे में नहीं जाने दिया गया

Updated On: Jun 24, 2018 07:00 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त बिसारिया को गुरुद्वारा जाने से रोका

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को गुरुद्वारा जाने से रोक दिया गया है. ये घटना शुक्रवार की है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बिसारिया को इस्लामाबाद के पास गुरुद्वारा पंजा साहिब का दौरा करने की अनुमति दी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्हें गुरुद्वारे में नहीं जाने दिया गया. ये इस साल की दूसरी घटना है. इससे पहले इस साल अप्रैल में भी उन्हें गुरुद्वारा जाने से रोका गया था.

दरअसल शुक्रवार को बिसारिया का जन्मदिन था. इस मौके पर वह अपनी पत्नी के साथ सारे डॉक्यूमेंट्स लेकर प्रार्थना के लिए गुरुद्वारे गए थे, लेकिन उन्हें अपनी गाड़ी से ही उतरने नहीं दिया गया.

अजय बिसारिया ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि मुझे भारतीय तीर्थयात्रियों से मिलने की अनुमति नहीं दी गई. मुझे उम्मीद है कि पाकिस्तान की तरफ से ऐसी हरकत दोबारा नहीं की जाएगी.

बिसारिया ने आगे कहा कि मुझे भारत और पाकिस्तान के बीच सुधरते रिश्तों की उम्मीद दिखाई दे रही है.

आपको बता दें कि बिसारिया को इस साल अप्रैल में भी गुरुद्वारा पंजा साहिब जाने से रोका गया था. उस वक्त उन्हें इवैक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी (ETPB) के चेयरमैन ने गुरुद्वारे आने का न्योता दिया था. लेकिन पाकिस्तानी अधिकारियों ने 'सुरक्षा चिंताओं' का हवाला देते हुए अजय बिसारिया को गुरुद्वारे में जाने से रोक दिया था.

इतना ही नहीं इसी साल भारतीय दूतावास की एक टीम को भी यहां जाने नहीं दिया गया था. इस टीम को गुरुद्वारे में सिख तीर्थयात्रियों के एक जत्थे से मिलना था. बाद में इस घटना पर भारत सरकार ने विरोध दर्ज कराया था.

भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे पर राजदूतों को परेशान करने का आरोप लगाते रहते हैं. भारत ने पाकिस्तान से इस्लामाबाद में रह रहे अपने राजदूतों (अधिकारियों) की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi