S M L

पूर्व रॉ प्रमुख के साथ किताब लिखने वाले पूर्व ISI चीफ को पाक सेना का समन

पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि असद दुर्रानी को 28 मई को जनरल हेडक्वार्टर बुलाया गया है जहां उनसे किताब में दिए गए अपने विचारों के लिए पूछताछ की जाएगी

Updated On: May 26, 2018 12:56 PM IST

FP Staff

0
पूर्व रॉ प्रमुख के साथ किताब लिखने वाले पूर्व ISI चीफ को पाक सेना का समन

पाकिस्तान आर्मी हेडक्वार्टर ने आईएसआई के पूर्व चीफ असद दुर्रानी को तलब किया है. दुर्रानी ने पूर्व रॉ प्रमुख ए एस दुलत के साथ मिलकर किताब लिखी थी. 'द स्पाई क्रॉनिकल्सः रॉ, आईएसआई एंड द इल्यूज़न ऑफ पीस' नाम से लिखी गई इस किताब को 2 दिन पहले ही जारी किया गया है.

पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने शुक्रवार को बताया कि दुर्रानी को 28 मई को जनरल हेडक्वार्टर बुलाया गया है जहां उनसे किताब में दिए गए अपने विचारों के लिए पूछताछ की जाएगी.

इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन के चीफ मेजर जनरल गफूर ने कहा कि यह मिलिट्री कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है.

अपनी किताब में ए एस दुलत ने दुर्रानी को 'जनरल साहब' के नाम से संबोधित किया है. उन्होंने किताब में लिखा है कि 2 विरोधी देशों के पूर्व स्पाई मास्टर्स की यह कोशिश भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को अच्छा करने और संवाद को बढ़ावा देने की एक कोशिश है.

यह किताब पूर्व आईएसआई और रॉ चीफ के बीच अफगानिस्तान, परवेज मुशर्रफ, नवाज शरीफ, अजीत डोवाल, कुलभूषण जाधव, कश्मीर और नरेंद्र मोदी जैसे तमाम विषयों पर किए गए बातचीत का संग्रह है.

दुर्रानी ने किताब में लिखा है कि ओसामा के खिलाफ अमेरिका द्वारा चलाए गए अभियान की पाकिस्तान को पूरी तरह से जानकारी थी. उन्होंने यह भी लिखा कि कुलभूषण जाधव के मामले को पाकिस्तान ने ठीक ढंग से हैंडल नहीं किया.

न्यूज़ 18 को 3 दिन पहले दिए गए एक इंटरव्यू में पूर्व आईएसआई चीफ ने इस बात के भी संकेत दिए कि कश्मीर में अभी जारी उथल-पुथल के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान जिसमें उन्होंने मुंबई में होने वाले 26/11 अटैक में पाकिस्तान के हाथ होने की बात कही थी, दुर्रानी की बातों से काफी मेल खाती है.

नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के नेशनल सिक्युरिटी काउंसिल (एनएससी) से कहा कि वो बैठकर उनके द्वारा कही गई और दुर्रानी द्वारा लिखी बातों पर विचार करे. शरीफ ने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व आईएसआई चीफ ने कुछ गुप्त सूचनाएं भी सार्वजनिक कर दी हैं.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi