S M L

किताब में किए खुलासों को लेकर पाक सेना ने पूर्व आईएसआई प्रमुख पर बिठाई जांच

दुर्रानी और भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व प्रमुख ए एस दुलत द्वारा संयुक्त रूप से लिखी गई पुस्तक 'द स्पाई क्रानिकल्स : रॉ, आईएसआई एंड इल्यूजन आफ पीस' को हाल में भारत में जारी किया गया था

Bhasha Updated On: May 28, 2018 08:42 PM IST

0
किताब में किए खुलासों को लेकर पाक सेना ने पूर्व आईएसआई प्रमुख पर बिठाई जांच

पाकिस्तान में दबदबा रखने वाली सेना ने खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख लेफ्टीनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) असद दुर्रानी द्वारा अपनी किताब में किए गए खुलासों पर सोमवार को कोर्ट ऑफ इंक्वॉयरी के आदेश दे दिए हैं. सेना ने सरकार से दुर्रानी का नाम निकासी पाबंदी सूची (ईसीएल) में भी डालने को कहा है ताकि उन्हें देश छोड़ने से रोका जा सके.

दुर्रानी ने अगस्त 1990 से मार्च 1992 के बीच आईएसआई की अगुवाई की थी. हाल ही में दुर्रानी और भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व प्रमुख ए एस दुलत द्वारा संयुक्त रूप से लिखी गई पुस्तक 'द स्पाई क्रानिकल्स : रॉ, आईएसआई एंड इल्यूजन आफ पीस' को भारत में जारी किया गया था.

पाकिस्तानी सेना के मीडिया प्रभाग - इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार दुर्रानी को सोमवार को उनकी पुस्तक को लेकर उनका रुख जानने के बारे में सामान्य मुख्यालय (जीएचक्यू) तलब किया गया था. बयान में कहा गया, 'सेवारत लेफ्टिनेंट जनरल की अगुवाई में एक औपचारिक कोर्ट आफ इंक्वॉयरी का आदेश दिया गया है ताकि मामले की विस्तार से जांच हो सके.'

इसमें यह भी कहा गया, 'सक्षम प्राधिकार से संपर्क किया गया ताकि लेफ्टीनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) दुर्रानी को निकासी पाबंदी सूची में डाला जा सके.' दुर्रानी ने अपनी इस किताब को लेकर उनके 'अपने ही लोगों' पर निराशा जताई है. यह पुस्तक विवाद में आने के साथ ही सेना के सेवानिवृत्त कुछ वरिष्ठ अधिकारियों ने विभिन्न टीवी कार्यक्रमों में दुर्रानी पर हमला किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi