S M L

पाक एजेंसी ने की शरीफ के बेटों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग

हसन और हुसैन गंभीर रूप से बीमार चल रही अपनी मां कुलसुम नवाज की देखभाल के लिए लंदन में रह रहे हैं

Updated On: Aug 04, 2018 03:51 PM IST

Bhasha

0
पाक एजेंसी ने की शरीफ के बेटों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पाकिस्तान के भ्रष्टाचार निरोधक निकाय ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री के बेटों हसन और हुसैन के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की है.

जवाबदेही अदालत ने शरीफ के बेटों को भगोड़ा घोषित किया हुआ है. 28 जुलाई, 2017 को सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के बाद शरीफ और उनके दोनों बेटों के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए गए थे और दोनों किसी भी मामले में अदालत में पेश नहीं हुए. जिसके बाद उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया गया.

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के प्रमुख जस्टिस (सेवानिवृत्त) जावेद इकबाल ने गृह मंत्रालय से दोनों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू करने को कहा था. जिसके बाद रेड कॉर्नर नोटिस संबंधी फैसला लिया गया.

हसन और हुसैन गंभीर रूप से बीमार चल रही अपनी मां कुलसुम नवाज की देखभाल के लिए लंदन में रह रहे हैं. खबर में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एफआईए) ने दोनों के खिलाफ रेड वारंट जारी करने के अनुरोध के साथ फ्रांस स्थित इंटरपोल के मुख्यालय में आवेदन दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi