S M L

पनामागेट: अब नवाज शरीफ और परिवारवालों के बैंक खाते सील

उच्चतम न्यायालय ने पनामा पेपर्स स्कैंडल में शरीफ को प्रधानमंत्री पर पद बने रहने के अयोग्य ठहरा दिया था

FP Staff Updated On: Sep 23, 2017 10:41 AM IST

0
पनामागेट: अब नवाज शरीफ और परिवारवालों के बैंक खाते सील

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. एकबार फिर नवाज को बड़ा झटका लगा है. देश की शीर्ष भ्रष्टाचार निरोधक संस्था ने उनके और उनके परिवार के सदस्यों के बैंक खातों पर रोक लगा दी है.

इतना ही नहीं उनकी संपत्तियां कुर्क कर लीं. शरीफ और उनका परिवार भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरा है.

उच्चतम न्यायालय ने पनामा पेपर्स स्कैंडल में बेईमानी को लेकर शरीफ को 28 जुलाई को प्रधानमंत्री पर पद बने रहने के अयोग्य ठहरा दिया था. इसके बाद नवाज और उनके बच्चों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने की व्यवस्था दी थी.

अदालत ने किया समन जारी नवाज परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों की सुनवाई कर रही इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत ने समन जारी किया है. अदालत ने शरीफ, उनकी बेटी मरियम एवं दामाद सफदर को 26 सितंबर को पेश होने के लिए कहा है.

नेशनल एकाउंटैबलिटी ब्यूरो ने लाहौर के बाहरी इलाके रायविंड में शरीफ के घर पर सम्मन और संपत्ति कुर्की नोटिस लगा दिया. फिलहाल वे अपनी बीमार पत्नी कुलसूम को देखने के लिए अपने बच्चों के साथ लंदन गए हैं. वहां कुलसुम के गले के कैंसर का इलाज चल रहा है.

पत्नी की तबीयत सुधरने के बाद लौटेंगे नवाज पाकिस्तानी मीडिया में ऐसी संभावनाएं जताई गई हैं कि शरीफ परिवार एनएबी भ्रष्टाचार मामलों का सामना करने के लिए वापस नहीं लौटेंगे. वैसे सत्तारुढ़ पीएमएल-एन का कहना है कि पत्नी की तबीयत सुधरने के बाद वह लौटेंगे.

एक एनएबी अधिकारी ने कहा, 'हमने स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान और अन्य वाणिज्यिक बैंकों को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि शरीफ और उनके बच्चे एवं दामाद सफदर एनएबी मामलों का सामना कर रहे हैं. उनके बैंक खातों पर कड़ी नजर रखी जाए.'

(साभार- नेटवर्क 18) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi