S M L

पाकिस्तान: ऑटो ड्राइवर के खाते से 300 करोड़ का लेनदेन, FIA ने किया तलब

ड्राइवर ने बताया कि उसे अपने खाते से भारी-भरकम लेनदेन का पता उस समय चला जब एफआईए ने उसे समन भेजकर सफाई मांगी

Updated On: Oct 14, 2018 05:59 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान: ऑटो ड्राइवर के खाते से 300 करोड़ का लेनदेन, FIA ने किया तलब

पाकिस्तान में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर के खाते से 300 करोड़ रुपए के लेनदेन का मामले का सामने आया है. पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी एफआईए ने ऑटो रिक्शा चालक को समन जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है.

ड्राइवर का नाम मुहम्मद रशीद है और वह कराची का रहने वाला है. उसे अपने खाते से भारी-भरकम लेनदेन का पता उस समय चला जब एफआईए ने उसे समन भेजकर सफाई मांगी.

रशीद ने कहा, 'मुझे संघीय जांच एजेंसी के ऑफिस से फोन आया था और उन्होंने मुझे पूछताछ के लिए आने को कहा. मैं डर गया था कि क्योंकि मैं नहीं जानता था कि क्या हुआ है. जब मैं उनके ऑफिस गया तो उन्होंने मुझे बैंक खाते का रिकॉर्ड दिखाया.'

रशीद ने बताया कि अधिकारियों ने मुझसे कहा कि मेरे वेतन खाते से कुछ 300 करोड़ रुपए का लेनदन हुआ है. यह खाता 2005 में खुलवाया था जब मैं एक प्राइवेट कंपनी में ड्राइवर था.

उसने कहा कि अपना काम शुरू करने के कुछ ही महीने बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी. तीन करोड़ मेरे लिए एक सपना है. मैंने अपनी जिंदगी में कभी एक लाख रुपए नहीं देखे हैं.

उसका कहना है कि उसने एफआईए के अधिकारियों को अपनी वित्तीय हालत से अगवत करा दिया और वे इसे मानने पर राजी हो गया है.

इससे पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

कुछ दिन पहले ही कराची के एक फल बेचने वाले के खाते में 200 करोड़ रुपए से अधिक पाए गए थे. पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी धन शोधन के इन मामलों की जांच कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi