S M L

MML को आतंकी संगठन घोषित करने पर सईद ने US की उड़ाई खिल्ली

हाफिज ने कहा है कि अमेरिका ने मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) को आंतकी संगठन घोषित कर उसकी विश्वसनीयता को प्रमाणित कर दिया है

Updated On: Apr 07, 2018 01:01 PM IST

FP Staff

0
MML को आतंकी संगठन घोषित करने पर सईद ने US की उड़ाई खिल्ली

मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने जमात-उद-दावा की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) को विदेशी आतंकी संगठन घोषित करने के अमेरिकी फैसले की खिल्ली उड़ाई है. हाफिज ने कहा है कि अमेरिका ने आंतकी संगठन घोषित कर के उसकी पार्टी की विश्वसनीयता को प्रमाणित कर दिया है.

अमेरिका ने आंतकवादी हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को बीते मंगलवार को आतंकी संगठन घोषित कर दिया था. फिलहाल पाकिस्तान में सईद की पार्टी को राजनीतिक दल की मान्यता देने की कयावद चल रही है.

इसी साल जुलाई में पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाले हैं. उससे पहले सईद अपनी पार्टी को चुनाव आयोग में रजिस्टर कराना चाहता है, लेकिन अमेरिका के इस फैसले से अब उसे इसमें दिक्कतें आ सकती हैं.

शुक्रवार को एक रैली में बोलते हुए हाफिज सईद ने ट्रंप सरकार की खिल्ली उड़ाई. हाफिज ने कहा, अमेरिका ने जिस पार्टी को आतंकी संगठन घोषित किया है. वो दरअसल, प्रमाणित पार्टी है. हाफिज ने कहा कि अमेरिका ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वह जानता है कि मिल्ली मुस्लिम लीग से उसकी दोस्ती नहीं हो सकती.

शुक्रवार को इस्लामाबाद और कराची में किए अपनी रैली के दौरान हाफिज ने कश्मीर का भी राग अलापा और लोगों को इसके लिए उकसाया.

हाफिज ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी का भी अपने भाषण में जिक्र किया. उसने कहा कि पीएम को अपना पूरा कार्यकाल 'कश्मीर मुद्दे' के लिए समर्पित कर देना चाहिए. ऐसा करने पर अमेरिका बेशक आपका नाम वफादारों की सूची से हटा देगा, लेकिन ये आपके सम्मान का मसला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi