S M L

LOC पर गोलीबारी को लेकर पाक ने भारतीय डिप्टी हाई-कमिश्नर को किया तलब

मोहम्मद फैसल ने कहा कि बिजिलदार गांव में गोलीबारी से 18 साल के एक नागरिक की मौत हो गई

Updated On: Nov 01, 2018 09:11 PM IST

Bhasha

0
LOC पर गोलीबारी को लेकर पाक ने भारतीय डिप्टी हाई-कमिश्नर को किया तलब
Loading...

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम उल्लंघन का आरोप लगाते हुए गुरुवार को भारतीय हाई-कमिश्नर जे.पी सिंह को तलब किया.

विदेश कार्यालय के मुताबिक, उक्त मामले में डायरेक्टर जनरल (दक्षिण अफ्रीका और दक्षेस) डॉ मोहम्मद फैसल ने सिंह को 31 अक्टूबर को लीपचा सेक्टर में कथित संघर्ष विराम उल्लंघन के मामले में तलब किया. फैसल प्रवक्ता भी हैं.

फैसल ने कहा कि बिजिलदार गांव में गोलीबारी से 18 साल के एक नागरिक की मौत हो गई. उन्होंने कहा, 'भारत द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में अभूतपूर्व बढ़ोतरी 2017 से जारी है.'

उन्होंने भारतीय पक्ष से 2003 के संघर्ष विराम समझौते का सम्मान करने, इस घटना और ऐसी दूसरी घटनाओं की जांच करने, भारतीय बलों को संघर्ष विराम का सम्मान करने का निर्देश देने, एलओसी और कामकाजी सीमा पर पूरी तरह शांति बनाए रखने का आग्रह किया है.

फैसल ने कहा कि भारतीय पक्ष को भारत और पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुरूप उसका काम करने देना चाहिए.

हालांकि भारत ने कहा है कि यूएनएमओजीआईपी की उपयोगिता समाप्त हो चुकी है और शिमला समझौते तथा इसके बाद एलओसी निर्धारण के बाद यह अप्रासंगिक हो गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi