S M L

पाक में 11 कट्टर आतंकियों को मौत की सजा, सेना प्रमुख ने की पुष्टि

2014 में पेशावर के एक स्कूल में तालिबान द्वारा किए गए नृशंस हमले के बाद देश में सन्य अदालतों का गठन किया गया. हमले में 150 से ज्यादा लोग मारे गए जिनमें से अधिकतर छात्र थे

Updated On: Sep 28, 2018 06:22 PM IST

Bhasha

0
पाक में 11 कट्टर आतंकियों को मौत की सजा, सेना प्रमुख ने की पुष्टि

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने शुक्रवार को 11 ‘कट्टर आतंकियों’ के मौत की सजा की पुष्टि की. करीब तीन हफ्ते पहले भी उन्होंने 13 अन्य को फांसी देने की मंजूरी दी थी.

जनरल बाजवा ने सैन्य अदालत द्वारा आतंकियों को दी गई मौत की सजा की पुष्टि की जो उन्हें 20 सुरक्षाकर्मियों की हत्या सहित आतंकवाद से जुड़े ‘बर्बर अपराध’ करने के लिए दी गई.

2014 में पेशावर के एक स्कूल में तालिबान द्वारा किए गए नृशंस हमले के बाद देश में सन्य अदालतों का गठन किया गया. हमले में 150 से ज्यादा लोग मारे गए जिनमें से अधिकतर छात्र थे.

सेना ने एक बयान में कहा, ‘सेना प्रमुख ने 11 कट्टर आतंकियों को मिली मौत की सजा की पुष्टि की जो आतंकवाद से जुड़े बर्बर अपराधों में संलिप्त थे.’ बयान के अनुसार आतंकियों को सशस्त्र बलों, विधि प्रवर्तन एजेंसियों, एक शिक्षा संस्थान को तबाह करने और निर्दोष आम नागरिकों की हत्या का दोषी पाया गया था. उनके पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए. विशेष सैन्य अदालतों ने आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों में संलिप्तता के लिए चार अन्य दोषियों को भी उम्रकैद की सजा सुनाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi