S M L

पाक कोर्ट भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई पर नवाज शरीफ के पेश नहीं होने से नाखुश

उनकी गैर हाजिरी पर गुस्सा जाहिर करते हुए जज मलिक ने कहा कि एक संदिग्ध अपनी मर्जी से सुनवाई छोड़ नहीं सकता है

Updated On: Oct 01, 2018 08:28 PM IST

Bhasha

0
पाक कोर्ट भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई पर नवाज शरीफ के पेश नहीं होने से नाखुश

पाक कोर्ट ने भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पेश नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की है. कोर्ट शरीफ परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों की सुनवाई कर रही है.

कोर्ट के जज मोहम्मद अरशद मलिक ने चेताया कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री फ्लैगशिप निवेश मामले में पीठ के सामने पेश नहीं होते हैं तो वह शरीफ का जमानती मुचलका रद्द कर सकते हैं.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने 68 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामले दायर किए थे.

पाकिस्तान की एक शीर्ष अदालत ने एवनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में शरीफ, उनकी बेटी और दामाद की सजा पर रोक लगा दी थी. इसके बाद तीनों को जेल से रिहा कर दिया गया था.

जियो न्यूज के मुताबिक उनकी गैर हाजिरी पर गुस्सा जाहिर करते हुए जज मलिक ने टिप्पणी की, ‘एक संदिग्ध अपनी मर्जी से सुनवाई छोड़ नहीं सकता है.’

बचाव पक्ष के वकील ख्वाजा हारिस ने अपने सहयोगी मुनव्वर इकबाल दुग्गल के जरिए फ्लैगशिप, अल अजिजिया और हिल मेटल स्टेबिलिशमेंट मामले की सुनवाई सेहत संबंधी कारणों के आधार पर दो दिन के लिए मुल्तवी करने की गुजारिश की तो जज और गुस्सा हो गए.

न नवाज आए न उनका वकील:

जज ने कहा, ‘न संदिग्ध मौजूद हैं और न ही वकील. क्या मैं पूरा दिन इंतजार करूं?'

उन्होंने कहा, ‘मैंने आपके मामले की सुनवाई करने के लिए अन्य मामलों की सुनवाई टाली है. मेहरबानी करके मुझे बताएं कि आप क्या चाहते हैं.’

उन्होंने कहा, ‘मैं आदेश लिख दूंगा और आप उसे चुनौती देते रहेंगे.’

बाद में, दुग्गल ने अदालत से कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के नेता भ्रम की वजह से पेश नहीं हो सके.

हारिस के सुनवाई मुल्तवी करने की गुजारिश पर अदालत ने कहा कि फ्लैगशिप मामले के संबंध में ही इस अनुरोध को स्वीकार किया जा सकता है और मामले की सुनवाई चार अक्टूबर तक टाल दी.

जवाबदेही अदालत दो अक्टूबर को अल अजिजिया और हिल मेटल स्टेबिलिशमेंट से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों पर सुनवाई करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi