S M L

लोगों के बीच ताकत दिखाने के लिए नवाज शरीफ का रोड शो शुरू

नवाज शरीफ ने सुरक्षा चिंताओं के बावजूद मशहूर ग्रांड ट्रंक रोड के रास्ते इस्लामाबाद से लाहौर की यात्रा बुधवार को शुरू की

Updated On: Aug 09, 2017 03:22 PM IST

Bhasha

0
लोगों के बीच ताकत दिखाने के लिए नवाज शरीफ का रोड शो शुरू

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लाहौर में बम विस्फोट के बाद सुरक्षा चिंताओं के बावजूद लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता दिखाने के लिए मशहूर ग्रांड ट्रंक रोड के रास्ते इस्लामाबाद से लाहौर की यात्रा बुधवार को शुरू की.

उन्होंने 370 किलोमीटर लंबी यात्रा शुरू करने से पहले प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी, मंत्रिमंडल के सदस्यों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की.

शरीफ के साथ उनके सैकड़ों समर्थक भी हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री को पनामा पेपर्स कांड में गत सप्ताह सुप्रीम कोर्ट ने अयोग्य करार दिया था. इसके बाद यह अपने गृह नगर और पार्टी के गढ़ में उनकी पहली यात्रा है.

उनकी पार्टी ने अनुमान जताया है कि उनसे मिलने के लिए सड़क किनारे उनके हजारों समर्थक खड़े होंगे.

इससे पहले सोमवार को ट्रक विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी और 30 अन्य घायल हो गए थे जिसके बाद शरीफ की पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच भय व्याप्त हो गया था.

शरीफ की सुरक्षा को लेकर पार्टी चिंतित

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी में सूत्रों ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता शरीफ की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.

उन्होंने महत्वपूर्ण स्थानों पर भाषण देने की योजना भी बनाई है जहां बड़ी संख्या में समर्थकों के आने की उम्मीद है.

पीएमएल-एन नेता ने कहा, ‘सुरक्षा एक मुद्दा है, लेकिन यात्रा को किसी भी तरह के खतरे से मुक्त बनाने के लिए व्यापक कदम उठाए जा रहे हैं.’

सूत्रों के अनुसार, शरीफ ने सभी चिंताओं को खारिज कर दिया और अपने साथियों से कहा कि अपने अपदस्थ होने के बारे में समर्थकों को सूचित करने के लिए उनसे संपर्क करना अहम है.

वह लाहौर पहुंचने के बाद एक रैली को भी संबोधित करेंगे. रैली के समय और स्थान की घोषणा नहीं की गई है क्योंकि अभी यह नहीं पता है कि उन्हें लाहौर पहुंचने में कितना समय लगेगा.

आयोजकों के अनुसार, आम तौर पर ग्रांड ट्रंक रोड के जरिए इस्लामाबाद से लाहौर पहुंचने में पांच घंटे लगते हैं लेकिन शरीफ के काफिले को करीब दो दिन लग सकते हैं.

शरीफ की यात्रा की योजना से उनके प्रतिद्वंद्वी इमरान खान पहले ही परेशान है. खान ने एक प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाया था कि शरीफ कोर्ट के फैसले को चुनौती देकर उसका अपमान कर रहे हैं.

क्रिकेटर से नेता बने तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख खान ने कहा, ‘यह हैरान करने वाला है कि जिस व्यक्ति को अयोग्य ठहराया गया वह रोड पर यात्रा करने और लोगों को यह बताने की योजना बना रहा है कि वह निर्दोष है.’

इस बीच, कनाडा में रहने वाले पाकिस्तानी मूल के धार्मिक नेता ताहिर-उल-कादरी लाहौर लौट आए हैं. उन्होंने शरीफ के रोड शो की आलोचना की और मांग की कि उन्हें इसे बदलना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi