S M L

भारत-अमेरिका के संबंधों को लेकर आशावान हैं एनआरआई

भारतीय मूल के लोगों द्वारा 25 जून को आयोजित समारोह में 600 से अधिक प्रवासी भारतीयों ने हिस्सा लिया था

Bhasha Updated On: Jun 26, 2017 04:41 PM IST

0
भारत-अमेरिका के संबंधों को लेकर आशावान हैं एनआरआई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में वर्जीनिया में आयोजित समारोह में पारंपरिक परिधानों में आए 600 से अधिक प्रवासी भारतीयों ने प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व में भारत और अमेरिका के संबंधों के भविष्य को लेकर सकारात्मक उम्मीदें जताईं.

भारतीय मूल के लोगों को हिंदी में संबोधित करते हुए मोदी ने अपनी सरकार की पिछले तीन साल की उपलब्धियों को रेखांकित किया. इसमें उन्होंने प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना, सब्सिडी हटाने, बैंक खाते खोलने जैसे सामाजिक लाभों, अंतरिक्ष से लेकर खेती तक के इलाकों में तकनीकी आधुनिकीकरण और विदेशी निवेश के लिए विभिन्न क्षेत्रों को खोले जाने का जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि भारतीय समुदाय के लोगों ने साल 2014 में न्यूयॉर्क के मैडीसन स्क्वायर गार्डन में उनके लिए जो शानदार स्वागत समारोह आयोजित किया था, वह विश्व के नेताओं को आज भी याद है. उन्होंने कहा कि इस बार भी भव्य समारोह आयोजित करने के प्रस्ताव थे, लेकिन वह उन नेताओं से मिलना चाहते थे, जिन्होंने उनकी पिछली अमेरिकी यात्राओं के दौरान समारोह आयोजित किए थे.

PM Modi in USA

मोदी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ रहा है

भारतीय मूल के लोगों द्वारा 25 जून को आयोजित समारोह में 600 से अधिक प्रवासी भारतीयों ने हिस्सा लिया था.

पद्मश्री से सम्मानित मीडिया कर्मी, चिकित्सक और लंबे समय से समुदाय के नेता रहे सुधीर पारिख ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ रहा है. मोदी का यह मानना बिल्कुल सही है कि भारतीय मूल के प्रवासी लोग अमेरिका और भारत के संबंधों में एक बड़ा बदलाव ला सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi