S M L

सलमा हायक बोलीं- शैतान है हार्वे विन्सटीन, सुनाई शोषण की दास्तां

सलमा ने न्यूयॉर्क टाइम्स में एक लेख लिखकर विन्सटीन के खिलाफ आरोपों का खुलासा किया है. उन्होंने अपने इस आर्टिकल में विन्सटीन को 'मॉन्सटर' कहा है.

FP Staff Updated On: Dec 14, 2017 01:27 PM IST

0
सलमा हायक बोलीं- शैतान है हार्वे विन्सटीन, सुनाई शोषण की दास्तां

हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे विन्सटीन पर अबतक लगभग 50 महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं, इनमें इंडस्ट्री के काफी बड़े नाम हैं. अब इनमें एक और बड़ा नाम जुड़ गया है. हॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस सलमा हायक भी विन्सटीन के खिलाफ अपने आरोपों के साथ सामने आ गई हैं.

सलमा ने मंगलवार को न्यूयॉर्क टाइम्स में एक लेख लिखकर विन्सटीन के खिलाफ आरोपों का खुलासा किया है. उन्होंने अपने इस आर्टिकल में विन्सटीन को 'मॉन्सटर' कहा है.

उन्होंने इस आर्टिकल में बताया है कि वो सालों तक विन्सटीन की बुलिंग और धमकियों से डरती रहीं. उन्होंने हार्वे की ओर से की गई ऐसी हरकतों का जिक्र भी किया है. उन्होंने 2002 के वक्त फिल्म फ्रीडा की शूटिंग के वक्त को याद करते हुए कहा है कि उस वक्त वो वीन्सटीन और उनकी तब की कंपनी मीरामैक्स के साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित थीं, लेकिन जल्द ही उनसे वीन्सटीन की ओर से अनुचित मांगें की गईं.

सलमा ने लिखा है कि उन्होंने हार्वे की ओर से रखी गई ओरल सेक्स की मांग को खारिज कर दिया. और उनकी हर ना के साथ विन्सटीन की बेशर्मी बढ़ती गई. विन्सटीन ने उनसे फिल्म के प्रोडक्शन को बंद कर देने की धमकी दी. इतना ही नहीं विन्सटीन ने सलमा को फिल्म में काम कर रही एक दूसरी एक्ट्रेस के साथ सेक्स सीन करने को मजबूर किया, जिसके बाद सलमा नर्वस ब्रेकडाउन की शिकार हो गईं.

सलमा ने लिखा है कि उन्हें अपने साथ हुई इस घटना का जिक्र करने की हिम्मत उन महिलाओं से मिली, जो विन्सटीन के खिलाफ आगे आई हैं. उन्होंने लिखा कि इंडस्ट्री में जब तक महिलाओं और पुरुषों में हर पहलु में समानता नहीं आएगी, तबतक ऐसे लोग फायदा उठाते रहेंगे.

इस पूरे मामले पर जब हार्वे विन्सटीन की प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की गई, तो उनकी प्रवक्ता ने कह दिया कि वो अभी जवाब देने की स्थिति में नहीं हैं.

वहीं सलमा हायक की प्रवक्ता का कहना था कि सलमा को इस पूरे मामले पर जो कहना था उन्होंने इस लेख में कह दिया है.

अब तक हार्वे विन्सटीन पर लगभग 50 औरतें सेक्सुअल मिसकंडक्ट का आरोप लगा चुकी हैं. लेकिन विन्सटीन ने किसी से भी यौन शोषण या रेप के आरोप को यह कहकर खारिज कर दिया कि उन्होंने कभी किसी से सहमति के बिना संबंध नहीं बनाए हैं. पूरे मामले की न्यूयॉर्क, लॉस एंजिलिस, बेवरली हिल्स और लंदन की पुलिस इसकी जांच कर रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi