Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

बम बरसाने की बात पर नॉर्थ कोरिया ने उड़ाया ट्रंप का मजाक, कहा- नासमझ आदमी

ट्रंप के नॉर्थ कोरिया पर बम बरसाने के बयान के बाद नॉर्थ कोरिया ने ट्रंप को नासमझ इंसान बताया है

Bhasha Updated On: Aug 10, 2017 06:58 PM IST

0
बम बरसाने की बात पर नॉर्थ कोरिया ने उड़ाया ट्रंप का मजाक, कहा- नासमझ आदमी

न्यूक्लियर पॉवर से लैस नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मजाक उड़ाते हुए कहा कि अमेरिका के नेता में ‘समझ का अभाव’ है और दोनों पक्षों के बीच टकराव की स्थिति में उसने अमेरिकी क्षेत्र गुआम की दिशा में मिसाइलों की फौज भेजने की योजना की चेतावनी दी है.

अमेरिकी सेना के गढ़ रहे आइलैंड को निशाना बनाने की योजना ‘एक गंभीर चेतावनी का संकेत’ जैसी है, जैसाकि नॉर्थ कोरिया के नेता ने भी कहा कि अमेरिका के नेता पर केवल ‘निरंकुश बल का प्रयोग’ ही प्रभाव डालेगा.

ट्रंप के ट्वीट से भड़का नॉर्थ कोरिया

नॉर्थ कोरिया की यह घोषणा ट्रंप के ट्विटर पर किए गए उस पोस्ट के बाद सामने आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘अमेरिका का परमाणु हथियार का भंडार पहले की तुलना में कहीं अधिक मजबूत और अधिक शक्तिशाली’ हो गया है.

इससे पहले ट्रंप ने नॉर्थ कोरियाई नेता किम जोंग के खिलाफ बेहद कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा था कि ऐसा लगता है कि नॉर्थ कोरिया के नेता अपने हथियारों को लेकर बयानबाजी उधार लेकर कर रहे हैं. नॉर्थ कोरिया के खिलाफ इतने बम बरसाए जाएंगे जो दुनिया ने इससे पहले कभी नहीं देखा होगा.’

नॉर्थ कोरिया के परमाणु एवं मिसाइल हमलों को लेकर वाकयुद्ध ने युद्ध जैसा माहौल बना दिया है, जिसके कोरियाई द्वीप और बाकी दुनिया के लिए गंभीर परिणाम हो सकते हैं.

पिछले महीने नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका तक पहुंचने में सक्षम दो अंतरमहाद्वीपी बैलिस्टिक मिसाइलों का सफल परीक्षण किया था.

'ट्रंप से बातचीत असंभव'

नॉर्थ कोरिया के आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार देश के मिसाइल बलों के कमांडर जनरल किम राक-ग्योम ने कहा, ‘ट्रंप का आग के गोले बरसाने का बयान बचकाना है.’ उन्होंने एक बयान में कहा, ‘नासमझ शख्स के साथ बातचीत नामुमकिन है.’ उन्होंने कहा कि सेना अगस्त के बीच तक गुआम योजना को पूरा कर लेगी और इसे विचार के लिए किम जोंग-उन के पास भेजा जाएगा.

जापान ने भी इससे पहले नॉर्थ कोरिया को चेतावनी दी थी कि अगर उसका एक भी मिसाइल उसके क्षेत्र पर हमला करता है तो वह उसके ऐसे उकसावे भरे कदम को ‘बिल्कुल बर्दाश्त’ नहीं करेगा और इसका तुरंत ‘माकूल’ जवाब देगा.

पश्चिमी प्रशांत द्वीप गुआम अमेरिका का सामरिक गढ़ है जो इसके लंबी दूरी के बॉम्बर्स, सैन्य जेट और पनडुब्बियों का अड्डा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi