विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को बताया 'लाइलाज पागल'

हाल के कुछ महीनों में ट्रंप और उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन ने युद्ध की धमकियां दी हैं

FP Staff Updated On: Nov 01, 2017 01:21 PM IST

0
उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को बताया 'लाइलाज पागल'

उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘लाइलाज स्तर तक मानसिक रूप से पागल’ बताया है. प्योंगयांग की परमाणु महत्वाकांक्षाओं के चलते नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच बेहद तनाव की स्थिति बनी हुई है. इस बीच ट्रंप राष्ट्राध्यक्ष के तौर पर एशिया के अपने पहले दौरे पर जाने वाले हैं.

हाल के कुछ महीनों में ट्रंप और उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन ने युद्ध की धमकियां दी हैं. एक दूसरे का अपमान किया है. इससे कोरिया पेनिनसुला  में विवाद के और गहरे होने का संकट है.

उत्तर कोरिया को पूरी तरह कर सकते हैं तबाह

ट्रंप ने युद्ध की चेतावनी के साथ इसे तूफान से पहले शांति बताते हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा से कहा कि अगर वॉशिंगटन को खुद को या अपने सहयोगियों को बचाने की जरूरत पड़ेगी तो वे उत्तर कोरिया को पूरी तरह तबाह कर सकता है.

उन्होंने उसी भाषण में किम को ‘रॉकेट मैन’ कहा था. प्योंगयांग ने ऐसी मिसाइलों का परीक्षण किया है जो अमेरिका की अधिकांश मुख्य धरती तक वार कर सकती हैं. इसके कुछ दिन बाद किम ने ट्रंप को ‘सठिया चुका बुड्ढा’ करार दिया .

हफ्ते के अंत में अमेरिकी राष्ट्रपति एशिया दौरे पर जाने वाले हैं. इससे पहले उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा की 'शारीरिक विकार के उपचार के लिए उन्हें दवाईयों की सख्त जरूरत है'.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi