S M L

नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कहा-'सनकी बुड्ढा'

उत्तर कोरिया ने डोनाल्ड ट्रंप पर अमेरिकी छात्र ओट्टो वार्मबियर की मौत का फायदा उठाने का आरोप लगाया

Updated On: Sep 29, 2017 12:17 PM IST

FP Staff

0
नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कहा-'सनकी बुड्ढा'

उत्तर कोरिया ने डोनाल्ड ट्रंप पर अमेरिकी छात्र ओट्टो वार्मबियर की मौत का फायदा उठाने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति को 'सनकी बुड्ढा' बताया है. उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने वार्मबियर के मुद्दे पर अमेरिका पर मौत का फायदा उठाने का आरोप लगाया है.

सरकारी समाचार एजेंसी ने जारी किए बयान

सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए द्वारा जारी एक बयान में उत्तर कोरिया ने प्योंगयांग की हिरासत के दौरान 22 वर्षीय छात्र के उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति को सनकी बुड्ढा बताया.

वार्मबियर की उत्तर कोरिया में कोमा में रिहाई होने के बाद अमेरिका लौटने पर मौत हो गयी थी. जनवरी 2016 में एक पर्यटक के रूप में उत्तर कोरिया की यात्रा पर आए वार्मबियर को गिरफ्तार करके कैदी बना लिया गया था.

बयान में कहा गया है कि ट्रंप और उनके लोग डीपीआरके विरोधी अपने अभियान के लिए एक अमेरिकी छात्र वार्मबियर की मौत का फिर से फायदा उठाने में लग गए हैं. एक अमेरिकी चिकित्सा परीक्षक ने कहा है कि वार्मबियर के  पेरेंट्स और ट्रंप के दावों के बावजूद उसमें उत्पीड़न का कोई साफ संकेत नजर नही आए हैं.

वार्मबियर के पेरेंट्स ने क्या कहा?

वार्मबियर के पेरेंट्स ने मंगलवार को अमेरिकी टेलीविजन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वार्मबियर के उत्पीड़न किए जाने के साफ संकेत दिखाई देते है.

फ्रेड वार्मबियर ने फाक्स एंड फ्रेंड्स कार्यक्रम में कहा कि उन्होंने ओट्टो का अपहरण किया, उसका उत्पीड़न किया और जानबूझ कर उसे घायल किया. वे आतंकवादी है. इस इंटरव्यू के  के बाद ट्रंप ने पहली बार उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के शासन पर वार्मबियर के उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi