S M L

पाक PM शाहिद अब्बासी से नहीं मिले मोदी, आगे भी कोई संभावना नहीं

भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों ने पिछली बार दिसंबर 2015 में मुलाकात की थी, तब नवाज शरीफ पीएम थे

Updated On: Apr 20, 2018 08:52 AM IST

FP Staff

0
पाक PM शाहिद अब्बासी से नहीं मिले मोदी, आगे भी कोई संभावना नहीं

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन (चोगम) में अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाहिद खाकान अब्बासी से लंदन में मुलाकात नहीं की. आगे भी उनकी कोई मुलाकात की संभावना नहीं है.

प्रधानमंत्री की यात्रा से पहले विदेश मंत्रालय ने पिछले हफ्ते कहा था कि सम्मेलन में मोदी और अब्बासी की दोपक्षीय वार्ता होने की संभावना नहीं है. मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से कोई मुलाकात नहीं हुई. किसी मुलाकात की संभावना भी नहीं है.’

भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों ने पिछली बार दिसंबर 2015 में मुलाकात की थी. यह मुलाकात उस वक्त हुई थी जब पहले से तय कार्यक्रम के बिना ही मोदी अफगानिस्तान से लौटते वक्त लाहौर में विमान से उतरे और तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पोती की शादी में शिरकत की. बहरहाल, जनवरी 2016 में पठानकोट आतंकवादी हमले और फिर उसी साल सितंबर में जम्मू-कश्मीर के उरी में आर्मी के कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के रिश्तों में खटास काफी बढ़ गई.

इससे पहले 18 अप्रैल को सेंट्रल लंदन में गुलाम कश्मीर और खालिस्तान समर्थक कुछ तत्वों ने तिरंगा जलाया और लंदन मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पुलिस देखती रही. यह घटना तब हुई जब वेस्टमिंस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्लियामेंट स्क्वायर में भारतवंशियों को संबोधित कर रहे थे.

तिरंगा जलाए जाने की घटना पर खफा भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा, हम इस घटना से काफी आहत हैं. इस मसले को ब्रिटेन के अधिकारियों के सामने उठाया गया है. उन्होंने इस पर खेद जताया है. हमारा राष्ट्रीय ध्वज तुरत बदल दिया गया. जो लोग इस घटना में शामिल हैं, हम उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई चाहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi