S M L

नीरव मोदी को नहीं मिली बेल, 29 मार्च तक जेल में रहेगा

लंदन में नीरव मोदी गिरफ्तार पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है.

Updated On: Mar 20, 2019 06:46 PM IST

FP Staff

0
नीरव मोदी को नहीं मिली बेल, 29 मार्च तक जेल में रहेगा

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन की अदालत ने जमानत देने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने नीरव को 29 मार्च तक लंदन पुलिस की हिरासत में भेज दिया है. जज ने अपने आदेश में कहा कि यह मामला मोटी रकम की जालसाजी से जुड़ा हुआ है और आरोपी के भागने का भी डर है.

नीरव ने जमानत याचिका दायर कर कहा था कि उसके पास बचाव में कई दलीलें हैं. उसने पांच लाख पाउंड सिक्‍योरिटी जमानत के रूप में देने का प्रस्‍ताव रखा. लेकिन कोर्ट ने इस नामंजूर कर दिया और जमानत याचिका खारिज की दी. नीरव मोदी को मंगलवार को लंदन पुलिस ने भारतीय अधिकारियों के निर्देश पर गिरफ्तार किया था.

सीबीआई नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए लगातार कोशिश में लगी हुई है.

बता दें कि नीरव मोदी मंगलवार को लंदन की सड़कों पर आराम से टहलता दिखा था. NEWS18 की टीम ने नीरव मोदी को लंदन की ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट पर खुलेआम टहलते हुए देखा. इस दौरान NEWS18 ने नीरव मोदी से एक के बाद एक कई सवाल पूछे, लेकिन उसने किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया.

पिछले हफ्ते  प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नई चार्जशीट दाखिल की थी. भारतीय एजेंसियों ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए पिछले साल से ही यूके सरकार के पास अर्जी दे रखी है. प्रत्यर्पण की अर्जी मिलने की पुष्टि यूके सरकार ने भी की है. वहां की सरकार ने शनिवार को यह भी बताया था कि भारतीय एजेंसियों की मांग को कोर्ट को रेफर कर दिया गया है.

खबर यह भी थी कि नीरव मोदी लंदन के 80 लाख पाउंड (करीब 70 करोड़ रुपये) के आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा था और सोहो में हीरे का नया कारोबार भी शुरू किया है.

( न्यूज़ 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi