Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

नाइजीरिया ने गलती से अपने नागरिकों पर गिराए बम, 100 की मौत

नाइजीरियन एयर फोर्स फाइटर जेट ने गलती से रिफ्यूजी कैंप पर बम गिरा दिया

FP Staff Updated On: Jan 17, 2017 11:59 PM IST

0
नाइजीरिया ने गलती से अपने नागरिकों पर गिराए बम, 100 की मौत

नाइजीरियन एयर फोर्स फाइटर जेट ने गलती से रिफ्यूजी कैंप पर बम गिरा दिया. दरअसल नाइजीरियन आर्मी इस्लामिस्क आतंकी संगठन बोको हराम के खिलाफ मिशन चला रही थी. जिसमें गलती से बम रिफ्यूजी कैंप पर जा गिरा.

हादसे में लगभग 100 रिफ्यूजी मारे गए हैं. एक रेड क्रॉस वर्कर के मुताबिक 20 स्वंयसेवकों के मौत की भी खबर है. जो शरणार्थियों की मदद के लिए कैंप में मौजूद थे.

जानकारी के मुताबिक नाइजीरियन फोर्स से ऐसी घटना पहली बार हुई है. घायलों की मदद के लिए हैलिकॉप्टर से घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है.

2014 में बोको हराम ने 300 स्कूली छात्राओं को बंधक बना लिया था. पिछले साल आतंकियों ने उन्हें छोड़ दिया था. छात्राओं के माता-पिता ने बताया कि तब भी एयर फोर्स की बमबारी में तीन छात्राओं की जान चली गई थी.

बोको हराम देश से मौजूद सरकार का तख्तापलट करना चाहता है और नाइजीरिया को एक इस्लामिक देश में तब्दील करना चाहता है.

बोको हराम का आधिकारिक नाम जमाते एहली सुन्ना लिदवति वल जिहाद है. मुस्लिम धर्मगुरू मोहम्मद युसूफ ने 2002 में बोको हराम का गठन किया था. उन्होंने एक धार्मिक कॉम्पलेक्स बनाया जिसमें एक मस्जिद और इस्लामी स्कूल भी बनाया गया.

नाइजीरिया में संगठन ने अपने पैर पसार लिए हैं. आए दिन नाइजीरियन सेना और आतंकियों के बीच भिड़ंत की खबर आती रहती है. अंतर्राष्ट्रीय न्यूज पोर्टल पीपी कॉर्न ने भी इस संगठन को देश का चौथा सबसे खूंखार आतंकी संगठन घोषित किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi