S M L

अमेरिका: अखबार के दफ्तर पर हमला, गोलीबारी में 5 की मौत, कई घायल

हमलावर को कैपिटल गजेट अखबार से दिक्कत थी. साल 2012 में उसने अखबार के खिलाफ मानहानि का दावा ठोंका था. जिसे जज ने सबूत की कमी के कारण खारिज कर दिया था

Updated On: Jun 29, 2018 09:23 AM IST

FP Staff

0
अमेरिका: अखबार के दफ्तर पर हमला, गोलीबारी में 5 की मौत, कई घायल

अमेरिका के एनापोलिस शहर में 'कैपिटल गजेट' नाम के अखबार के दफ्तर पर  गुरुवार रात एक शख्स ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें 5 लोग मारे गए हैं. घटना में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. बाद में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है जिससे पूछताछ चल रही है.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पूछताछ में यह बात सामने आई है कि गोलीबारी करने वाले शख्स का कैपिटल गजेट अखबार के प्रबंधन से कई दिनों से दुश्मनी चल रही थी. गुरुवार रात हमलावर मौके पर पहुंचा जो ग्रेनेड, स्मोक और शॉट गन जैसे हथियारों से लैश था.

वॉर रूम में बदला पूरा न्यूज़ रूम 

एनापोलिस शहर अमेरिका के मैरिलैंड राज्य में पड़ता है और संदिग्ध इसी राज्य का रहने वाला बताया जा रहा है. घटनास्थल पर मौजूद रिपोर्टर्स ने उस वक्त की स्थिति को बयां करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, 'पूरा न्यूज़ रूम एक वॉर रूम जैसा लग रहा था. हमारे सामने उसने पांच लोगों को मार डाला. वो एक ही शख्स था जो शॉटगन से सभी पर हमला कर रहा था. हम डेस्क के नीचे छिपे रहे पर हमारे कई साथी मारे गए और कई घायल हो गए'.

घटना की खबर मिलते ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी ट्विटर पर मारे गए लोगों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की.

यूएस टुडे के मुताबिक, पुलिस ने सुरक्षा कारणों से आरोपी का नाम जाहिर नहीं किया है लेकिन पता चला है कि मैरिलैंड स्थित लौरेल शहर का रहने वाला 38 साल के इस शख्स का नाम जेरोड रामोस है. जेरौड को कैपिटल गजेट अखबार से ही दिक्कत थी. साल 2012 में उसने अखबार के खिलाफ मानहानि का दावा ठोंका था. जिसे जज ने सबूत की कमी के कारण खारिज कर दिया था.

बता दें कि साल 2011 में रामोस पर आपराधिक उत्पीड़न का आरोप लगा था. जिसके बाद उसे 90 दिनों की जेल हुई थी. सजा मिलने के पांच दिन बाद ही कैपिटल गजेट अखबार के स्टाफ राइटर एरिक थोमस ने जेरोड पर एक लेख लिखा. लेख में उस महिला के अनुभव का जिक्र था जिसे जेरोड पिछले कई दिनों से फेसबुक पर परेशान कर रहा था. इसके बाद से ही जेरोड ने अखबार को निशाने पर ले लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi