S M L

न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, 49 लोगों की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

इस समय बांग्लादेश की न्यूजीलैंड के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से शुरू होने वाला था. लेकिन फायरिंग की घटना के बाद इसे रद्द कर दिया गया है.

Updated On: Mar 15, 2019 02:16 PM IST

FP Staff

0
न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, 49 लोगों की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में गोलीबारी हो रही है. गोलीबारी में अब तक कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई है. इस हमले में 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

बताया जा रहा है कि गोलीबारी के वक्त बांग्लादेश की क्रिकेट टीम मस्जिद में मौजूद थी, लेकिन वह सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रही. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है, इसमें एक महिला भी शामिल है.

बताया जा रहा है कि हमलावरों ने काले कपड़े पहने हैं और सिर पर हेलमेट लगाए हुए हैं. न्यूजीलैंड की पुलिस ने पूरा इलाका घेर लिया है. पुलिस हमलावरों को जबाव दे रही है. एक प्रत्यक्षदर्शी महिला ने बताया कि जब वह अपनी कार में थी तब उसने 4-5 लोगों को देखा था. पुलिस ने गोलीबारी के एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है.

वहीं, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंड आर्डन ने इसे देश का काला दिन बताते हुए लोगों को सुरक्षित जगह पर रहने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.

इस समय बांग्लादेश की न्यूजीलैंड के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से शुरू होने वाला था. लेकिन फायरिंग की घटना के बाद इसे रद्द कर दिया गया है. मैच से एक दिन पहले प्रैक्टिस के लिए जा रही बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी भी फायरिंग के चलते वहां फंस गए. खिलाड़ी किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भागे हैं.

(साभार: न्यूज-18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi