विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मैनहैटन हमले के बाद बोले ट्रंप- अमेरिका आने वालों की होगी सख्ती से जांच

न्यूयार्क में ये हमला 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकी हमले के बाद सर्वाधिक भयावह हमला है

Bhasha Updated On: Nov 01, 2017 11:08 AM IST

0
मैनहैटन हमले के बाद बोले ट्रंप- अमेरिका आने वालों की होगी सख्ती से जांच

न्यूयार्क सिटी के लोअर मैनहैटन में ट्रक से लोगों को कुचल डालने की घटना के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को अमेरिका आने वाले यात्रियों की और जांच के आदेश दिए हैं.

लोअर मैनहैटन में एक व्यक्ति ने ट्रक से कुचल कर कम से कम 8 लोगों की जान ले ली और 11 अन्य को घायल कर दिया. अमेरिका ने इस घटना को आतंकवादी करार दिया है.

11 सितंबर 2001 के बाद सबसे भयावह हमला

न्यूयार्क में ये हमला 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकी हमले के बाद सर्वाधिक भयावह हमला है. बताया जाता है कि 29 वर्षीय संदिग्ध सेफुलो सैपोव उजबेकिस्तान का रहने वाला है. उसे पहले पेट में गोली मारी गई और फिर गिरफ्तार कर लिया गया.

राष्ट्रपति ट्रंप ने जांच कड़े करने के  दिए आदेश

ट्रंप ने ट्वीट किया ‘मैंने गृह सुरक्षा विभाग को जांच और कड़े करने के आदेश दिए हैं.’ राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर अकाउंट का बैनर भी बदल कर न्यूयार्क स्काईलाइन कर दिया है.

उनके प्रशासन ने पिछले सप्ताह की घोषणा की थी कि 120 दिन के प्रतिबंध के बाद वह शरणार्थियों को स्वीकार करना बहाल करेगा. हालांकि जोखिम वाले 11 देशों से आने वालों पर रोक कायम रहेगी. इन 11 देशों में से ज्यादातर देश मुस्लिम बहुल हैं.

ट्रंप ने कहा आईएसआईएस को वापस नहीं आने देना चाहिए

हमले के बाद एक बयान में ट्रंप ने कहा ‘हमारी संवेदनाएं न्यूयार्क सिटी में बुधवार को हुए आतंकी हमले के पीड़ितों और उनके परिजनों के साथ हैं.’ इससे पहले, ट्विटर पर ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए कहा ‘हमें आईएसआईएस को वापस आने नहीं देना चाहिए.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा की 'आईएसआईएस को पश्चिम एशिया और अन्य स्थानों पर शिकस्त देने के बाद हमें उन्हें हमारे देश में वापस आने या घुसने की इजाजत नहीं देनी चाहिए. बस बहुत हुआ!’

न्यूयार्क सिटी के मेयर बिल दे ब्लासियो ने बताया कि इस घटना की जांच आतंकवादी हमले के तौर पर की जा रही है.न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने बताया कि ऐसा कोई सबूत नहीं है जिससे बड़े खतरे या साजिश का संकेत मिल सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi