S M L

शानदार रहेगा नया साल, किम की धमकी की परवाह नहीं: ट्रंप

नववर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित समारोह में ट्रंप ने कहा कि देश पहले ही ‘बेहतरीन शुरुआत’ की ओर आगे बढ़ चुका है

Bhasha Updated On: Jan 01, 2018 06:26 PM IST

0
शानदार रहेगा नया साल, किम की धमकी की परवाह नहीं: ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले साल की आर्थिक सफलता पर अपनी पीठ थपथपाते हुए कहा कि अमेरिका के लिए नववर्ष ‘शानदार’ रहेगा.

प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ पाम बीच पर स्थित मार ए लागो में नववर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित समारोह में ट्रंप ने कहा कि देश पहले ही ‘बेहतरीन शुरूआत’ की ओर आगे बढ़ चुका है. उन्होंने अपने प्रशासन की पहली बड़ी विधायी जीत रिपब्लिकन कर कटौती योजना में शामिल कुछ प्रावधानों को रेखांकित किया.

‘द हिल’ के अनुसार उन्होंने अलास्का के दूरस्थ आर्कटिक नेशनल वाइल्डलाइफ रिफ्यूजी (एएनडब्ल्यूआर) को तेल एवं प्राकृतिक गैस खुदाई के लिए खोलने और ओबामाकेयर को निरस्त किए जाने की सराहना की.

नॉर्थ कोरिया की धमकी पर ट्रंप ने कहा हम देखेंगे 

उन्होंने कहा, ‘जैसा कि आप जानते हैं कि हम शानदार कर कटौती और एएनडब्ल्यूआर तथा अत्यंत अलोकप्रिय व्यक्तिगत जनादेश (ओबामाकेयर) को निरस्त करके अच्छी शुरूआत की ओर बढ़ रहे हैं.’

ट्रंप ने कहा, ‘हमारे लिए नववर्ष शानदार रहेगा. हमारे लिए वर्ष 2018 बेहतरीन रहेगा.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि शेयर बाजार ऊपर चढ़ेगा. कंपनियां देश में आना जारी रखेंगी.’

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने नववर्ष के अपने भाषण में कहा था कि उसके पास परमाणु हथियार हैं जो अमेरिका पर हमला करने में सक्षम हैं. ट्रंप से जब इस बारे में पूछा गया, उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं कहा.

उन्होंने कहा, ‘हम देखेंगे. हम देखेंगे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi