S M L

नेतन्याहू ने 2011 में ईरान पर हमला करने की योजना बनाई थी : इजराइली पूर्व खुफिया प्रमुख

इजराइल के पूर्व प्रधानमंत्री और साल 2011 में नेतन्याहू की सरकार में रक्षामंत्री रहे एहुद बराक ने पहले दावा किया था कि नेतन्याहू वर्ष 2010 और 2011 में ईरान पर बम गिराना चाहते थे

Bhasha Updated On: May 31, 2018 04:05 PM IST

0
नेतन्याहू ने 2011 में ईरान पर हमला करने की योजना बनाई थी : इजराइली पूर्व खुफिया प्रमुख

इजराइल की खुफिया एजेंसी के पूर्व प्रमुख ने देश के एक टेलीविजन कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने वर्ष 2011 में सेना को ईरान पर 15 दिन के भीतर हमला करने के लिए तैयार रहने को कहा था.

तामिर पार्दो ने केशहेट टीवी पर आज प्रसारित साक्षात्कार में कहा, ‘केवल अभ्यास के लिए’ यह आदेश नहीं दिया गया था. अभी नेतन्याहू के कार्यालय से इस पर कोई टिप्पणी नहीं आई है.

इजराइल के पूर्व प्रधानमंत्री और साल 2011 में नेतन्याहू की सरकार में रक्षामंत्री रहे एहुद बराक ने पहले दावा किया था कि नेतन्याहू वर्ष 2010 और 2011 में ईरान पर बम गिराना चाहते थे लेकिन कई वरिष्ठ इजराइली अधिकारियों ने इसका विरोध किया था.

पार्दो ने कहा कि उन्होंने आदेश के बाद मोसाद के कानूनी सलाहकारों से बातचीत की थी लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि इसके बाद क्या हुआ. इजराइली नेता ईरान के कटु आलोचक रहे हैं और उन्होंने तेहरान पर परमाणु हथियार विकसित करने की कोशिशों का आरोप लगाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi