S M L

नेपाल दौरा: पीएम मोदी बोले- भारत की प्राथमिकता हैं पड़ोसी देश

पीएम मोदी ने कहा कि आज हर देश आतंकवाद और उससे जुड़े अपराधों और ड्रग ट्रैफिकिंग का सामना कर रहा है

Updated On: Aug 30, 2018 05:59 PM IST

FP Staff

0
नेपाल दौरा: पीएम मोदी बोले- भारत की प्राथमिकता हैं पड़ोसी देश
Loading...

पीएम मोदी दो दिन के नेपाल दौरे पर बिम्सटेक सम्मेलन में शामिल होने के लिए काठमांडु पहुंचे. काठमांडु पहुंचने पर रक्षा मंत्री ईश्वर पोखरेल ने पीएम का स्वागत किया. इस मौके पर पीएम ने आतंकवाद समेत डिजिटल कनेक्टिविटी, संस्कृति, कला और कई मुद्दों पर बात की.

पीएम मोदी ने कहा कि आज हर देश आतंकवाद और उससे जुड़े अपराधों और ड्रग ट्रैफिकिंग का सामना कर रहा है. वह बिम्सटेक फ्रेमवर्क में नशीले पदार्थों पर कॉन्फ्रेंस का आयोजन करने के लिए तैयार हैं.

इसके अलावा पीएम ने प्राकृतिक आपदाओं का जिक्र करते हुए हिमालय और बंगाल की खाड़ी के मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा कि इस तरह की आपदाओं में सभी देशों को एक साथ आना होगा और एक साथ सभी का सहयोग होना आवश्यक है.

संबोधन के दौरान पीएम ने यह भी कहा कि 2020 में भारत इंटरनेशनल बौद्ध सम्मेलन की मेजबानी करेगा. इस सम्मेलन में सभी सदस्य देशों को आने का न्योता भी पीएम ने दिया. उन्होंने कहा कि बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में नालंदा विश्वविद्यालय में एक सेंटर फॉर बे ऑफ बंगाल स्टडीज की स्थापना की जाएगी.

पीएम मोदी ने बिमस्टेक यूथ कॉन्क्लेव और बैंकिंग कॉन्क्लेव को शुरू करने का प्रस्ताव रखा और कहा भारत के लिए उसके पड़ोसी देश सबसे पहले आते हैं. उन्होंने कहा कि दो दशकों में बिम्सटेक ने अच्छी प्रगति की लेकिन अभी बहुत लंबी यात्रा करनी है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi