विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

शुक्रवार को पाकिस्तान लौट सकते हैं नवाज शरीफ

पीएमएल-नवाज के सीनेटर आसिफ किरमानी ने बताया- नवाज शरीफ 8 सितंबर को लंदन से पाकिस्तान लौट सकते हैं

Bhasha Updated On: Sep 06, 2017 05:13 PM IST

0
शुक्रवार को पाकिस्तान लौट सकते हैं नवाज शरीफ

प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने खिलाफ चल रहे मामलों का सामना करने के लिए शुक्रवार को देश लौट सकते हैं. नवाज पिछले कुछ दिनों से लंदन में हैं जहां वो अपनी बीमार पत्नी से मिलने गए हैं. नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज की गले के कैंसर के इलाज के सिलसिले में सर्जरी हुई है.

पनामा पेपर मामले में बीते 28 जुलाई को पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया था. उनकी पत्नी कुलसुम लाहौर की एनए-120 सीट से चुनाव लड़ रही हैं, जो उनके (नवाज के) अयोग्य घोषित किए जाने के बाद खाली हुई है.

पिछले सप्ताह, शरीफ अपनी पत्नी से मिलने लंदन गए थे, जिनकी लिंफोमा (गले के कैंसर) की सफल सर्जरी हुई है.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के राजनीतिक सचिव सीनेटर आसिफ किरमानी ने बताया कि नवाज शरीफ आठ सितंबर को लंदन से पाकिस्तान लौट सकते हैं.

किरमानी ने बुधवार को कहा, ‘वह वापसी पर, न केवल जवाबदेही अदालत में अपने खिलाफ चल रहे मामलों का सामना करेंगे, बल्कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से अपने जनसंपर्क अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत भी करेंगे.’ भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे शरीफ के देश वापस न लौटने की अफवाहों के बीच बुधवार को उनकी वापसी की यह खबर आई है.

शरीफ फैमिली के खिलाफ NAB दर्ज करेगा चार मामले

नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) नवाज शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ चार मामले दर्ज करने की तैयारी में है. एनएबी नवाज और उनके बेटों हसन, हुसैन और बेटी मरियम, दामाद सफदर और देश के वित्त मंत्री मोहम्मद इशाक डार के खिलाफ गुरुवार को जवाबदेही अदालत में चार मामले दर्ज करने वाला है.

शरीफ के परिवार के सदस्यों की विदेशों में संपत्ति की जांच के संबंध में यह मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

एनएबी के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह चारों मामले लंदन में ऐवनफील्ड संपत्तियों, अजीज स्टील मिल्स, हिल मेटर कंपनी और शरीफ के परिवार की अन्य कंपनियों के संबंध में दर्ज किए जाएंगे.

नवाज की पार्टी पीएमएल-एन ने बताया कि वो एबटाबाद में 10 सितंबर को एक रैली कर अपने जनसंपर्क अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi