S M L

नवाज शरीफ को सेहत संबंधी कोई गंभीर समस्या नहीं है: रिपोर्ट

शरीफ को दिल की बीमारी के साथ ही उच्च रक्तचाप और मधुमेह है. लंदन में 2016 में उनकी ओपन हार्ट सर्जरी भी हो चुकी है

Updated On: Jul 24, 2018 06:00 PM IST

Bhasha

0
नवाज शरीफ को सेहत संबंधी कोई गंभीर समस्या नहीं है: रिपोर्ट

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सेहत संबंधी कोई गंभीर समस्या नहीं है. यह बात एक मेडिकल बोर्ड के हवाले से मंगलवार को एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई .

68 वर्षीय नवाज शरीफ और  44 वर्षीय उनकी बेटी मरियम रावलपिंडी की अडियाला जेल में क्रमश: 10 और 7 साल कैद की सजा काट रहे हैं.

लंदन में चार आलीशान फ्लैटों के स्वामित्व से जुड़े मामले में एक जवाबदेही अदालत ने छह जुलाई को उन्हें भ्रष्टाचार का दोषी ठहराया था.

पाकिस्तान इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पिम्स) के पांच डॉक्टरों- हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ नदीम मलिक, चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ शाजी सिद्दीकी, न्यूरोलॉजिस्ट डॉ सुहैल तनवीर और डॉ मशूद तथा संयुक्त कार्यकारी निदेशक डॉ. एजाज कादिर की टीम ने कल शरीफ की सेहत की जांच की थी.

शरीफ को दिल की बीमारी के साथ ही उच्च रक्तचाप और मधुमेह है. लंदन में 2016 में उनकी ओपन हार्ट सर्जरी भी हो चुकी है.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार चिकित्सा बोर्ड ने रावलपिंडी स्थित अडियाला जेल में शरीफ की जांच की. इसमें पता चला कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई गंभीर समस्या नहीं है.

उनकी स्वास्थ्य जांच जेल अधिकारियों के ‘एक और राय’ लेने के आग्रह पर की गई क्योंकि रावलपिंडी इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी ने कहा था कि शरीफ के शरीर में पानी की मात्रा बहुत कम हो गई है जिससे उनकी धड़कन सही ढंग से नहीं चल रही. उनके खून में यूरिया का स्तर बहुत बढ़ गया है जिससे उनका गुर्दा काम करना बंद कर सकता है. उसने शरीफ को अस्पताल में भर्ती करने की सिफारिश की थी.

हालांकि पीआईएमएस मेडिकल बोर्ड का मानना है कि शरीफ के रक्त और मूत्र परीक्षण सामान्य हैं, बस यूरिया का स्तर थोड़ा बढ़ा हुआ (64) है और क्रिएटिनीन का स्तर 1.3 है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi