S M L

अदालत के फैसले के खिलाफ SC जा सकता है नवाज शरीफ का परिवार

सुप्रीम कोर्ट में अदालत के फैसले को चुनौती देने के साथ-साथ अन्य तीन मामलों को लेकर भी याचिका दाखिल की जाएगी

Updated On: Jul 16, 2018 04:01 PM IST

Bhasha

0
अदालत के फैसले के खिलाफ SC जा सकता है नवाज शरीफ का परिवार

भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी और दामाद सोमवार को सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं. यह बात एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई है.

शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम (44) को  शुक्रवार को लंदन से लाहौर पहुंचने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. पाकिस्तान की अदालत ने लंदन में चार आलीशान फ्लैटों से संबंधित मामले में 6 जुलाई को उन्हें दोषी ठहराया था.

डॉन अखबार की खबर के मुताबिक शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन एम सफदर की दोषसिद्धि के खिलाफ सोमवार को इस्लामाबाद सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर किए जाने की संभावना है.

वकील ने की मुलाकात
अखबार ने तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ की कानूनी टीम के करीबी सूत्रों के हवाले से कहा कि वकीलों ने उनसे उच्च सुरक्षा वाली अडियाला जेल में मुलाकात की और दस्तावेजों पर उनके हस्ताक्षर लिए.
सुप्रीम कोर्ट में अदालत के फैसले को चुनौती देने के साथ-साथ अन्य तीन मामलों को लेकर भी याचिका दाखिल की जाएगी.

नवाज शरीफ और उनके परिवार पर क्या है आरोप?

न्यायाधीश बशीर ने छह जुलाई को नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद सफदर को आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी ठहराया था. इसके बाद नवाज शरीफ को 10 साल, उनकी बेटी को 7 साल और दामाद को 1 साल की सजा सुनाई गई.

रिपोर्ट में कहा गया कि शरीफ का केस  ख्वाजा हारिस लड़ेंगे. इसमें कहा गया कि न्यायाधीश बशीर के फैसले को निलंबित कराने के लिए सोमवार को इस्लामाबाद सुप्रीम कोर्ट में तीन अलग-अलग आवेदन भी दायर किए जाएंगे.

इससे पहले शरीफ की कानूनी टीम ने अजीजिया और फ्लैगशिप मामलों को अन्य जजों के पास भेजने की मांग की थी जिसे जस्टिस बशीर ने खारिज कर दिया था. ऐसे सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर भी अपील दायर की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi