S M L

पाक आर्मी चीफ से मेरी झप्पी कोई राफेल डील नहीं थी-सिद्धू

सिद्धू ने कहा कि, जब दो पंजाबी मिलते हैं तो ऐसे ही गले मिलते हैं. पंजाब में यह नॉर्मल है

Updated On: Nov 27, 2018 05:39 PM IST

FP Staff

0
पाक आर्मी चीफ से मेरी झप्पी कोई राफेल डील नहीं थी-सिद्धू

पाकिस्तान में 28 नवंबर यानी बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखी जाएगी. इस खास मौके पर शामिल होने के लिए पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को पाकिस्तान पहुंचे.

पाकिस्तान में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धू ने कहा, 'करतारपुर कॉरिडोर दोनों देशों के बीच शांती, समृद्धि और व्यापार संबंधों को खोलने की अनंत संभावनाओं का रास्ता है.'

इसके बाद उन्होंने बातों ही बातों में राफेल डील का जिक्र कर मोदी सरकार पर भी निशाना साधा.

पाकिस्तान आर्मी चीफ से गले मिलने पर बात करते हुए सिद्धू ने कहा कि, 'वो झप्पी सिर्फ एक सेकेंड की थी. वो कोई राफेल डील नहीं थी.' उन्होंने कहा कि, 'जब दो पंजाबी मिलते हैं तो ऐसे ही गले मिलते हैं. पंजाब में यह नॉर्मल है.'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान आने से किसी केंद्रीय मंत्री या नेता ने मुझे नहीं रोका क्योंकि ये धर्म का मामला है. उन्होंने मेरी हौसला अफजाई की.

सिद्धू का ये दूसरा पाकिस्तान दौरा है. इससे पहले वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान आए थे.

केंद्र सरकार ने 22 नवंबर को अगले साल होने वाले गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर कॉरिडोर निर्माण का फैसला किया था. भारत के इस फैसले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी उसी दिन यह घोषणा की थी कि प्रधानमंत्री इमरान खान 28 नवंबर को अपने क्षेत्र में इस कॉरिडोर के बनने की आधारशिला रखेंगे. भारत और पाकिस्तान को जोड़ने वाले इस कॉरिडोर का निर्माण एकीकृत विकास परियोजना के रूप में किया जाएगा.

कौन-कौन होगा शामिल?

पाकिस्तान ने सिद्धू के अलावा इसमें शामिल होने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी न्योता भेजा था. मगर दोनों ने विभिन्न कारणों से इसमें शरीक होने से असमर्थता जताई थी. सुषमा स्वराज की जगह इसमें केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप सिंह पुरी शामिल होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi