S M L

शरीफ के 'कबूलनामे' से संकट में पाकिस्तान, सेना के निर्देश पर बुलाई हाई लेवल मीटिंग

लगभग ढाई घंटे तक चली हाई लेवल मीटिंग में नवाज शरीफ के मुंबई हमले को लेकर दिए बयान को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. बैठक के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री अब्बासी ने नवाज शरीफ से मुलाकात की

Updated On: May 14, 2018 04:46 PM IST

FP Staff

0
शरीफ के 'कबूलनामे' से संकट में पाकिस्तान, सेना के निर्देश पर बुलाई हाई लेवल मीटिंग

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के 26/11 मुंबई आतंकी हमले को लेकर किए कबूलनामे के बाद हड़कंप मच गया है. इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी की अध्यक्षता में सोमवार को नेशनल सिक्युरिटी कमेटी (एनएससी) की एक बैठक बुलाई गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह बैठक पाक सेना के कहने पर बुलाई गई थी.

बैठक में आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा, चेयरमैन ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी जनरल जुबैर महमूद हयात और डायरेक्टर जनरल इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) लेफ्टिनेंट नावीद मुख्तार के अलावा नौसेना और वायुसेना के प्रमुख समेत अन्य वरिष्ठ सैन्य और खुफिया अधिकारी शामिल रहे.

लगभग ढाई घंटे तक चली इस हाई लेवल मीटिंग में नवाज शरीफ के मुंबई हमले को लेकर दिए बयान को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. बैठक के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री अब्बासी ने नवाज शरीफ से मुलाकात की.

Mumbai Attack

26 नवंबर, 2008 के दिन समुद्र के रास्ते बोट से आए 10 पाकिस्तानी आतंकवादियों ने मुंबई पर हमला किया था

शनिवार को शरीफ ने एक इंटरव्यू में पहली बार सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं. उन्होंने सीमा पार करने और मुंबई में लोगों की ‘हत्या’ के लिए ‘राज्य से इतर तत्वों’ को अनुमति देने की नीति पर सवाल उठाया था.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि पाकिस्तान ने खुद को अलग-थलग (आतंकवाद की वजह से) कर लिया है.

नवाज शरीफ के कबूलनामे पर हंगामा मचने पर उनके प्रवक्ता ने कहा, ‘शुरू में भारतीय मीडिया ने नवाज शरीफ के बयान को गलत तरीके से पेश किया. दुर्भाग्य से बयान के सभी तथ्यों को जाने बगैर पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के एक वर्ग ने भी जानबूझकर या अनजाने में ना सिर्फ इसकी पुष्टि की बल्कि भारतीय मीडिया के दुष्प्रचार को बढ़ावा दिया.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi