S M L

पूर्व चीफ जस्टिस नासिर-उल-मुल्क बनेंगे पाकिस्तान के अंतरिम पीएम

पाकिस्तान में 25 जुलाई से 27 जुलाई को विधानसभा के चुनाव होना है, जबकि मौजूदा सरकार का कार्यकाल 31 मई को ही पूरा हो जाएगा

Updated On: May 28, 2018 03:44 PM IST

FP Staff

0
पूर्व चीफ जस्टिस नासिर-उल-मुल्क बनेंगे पाकिस्तान के अंतरिम पीएम

पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस नासिर-उल-मुल्क को पाकिस्तान का अंतरिम प्रधानमंत्री चुना गया है. यह घोषणा पाकिस्तान के विपक्षी दलों के नेता खुर्शीद शाह ने मौजूदा प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के साथ वार्ता के बाद की. दरअसल पाकिस्तान में 25 जुलाई से 27 जुलाई को विधानसभा के चुनाव होने हैं, जबकि मौजूदा सरकार का कार्यकाल 31 मई को ही पूरा हो जाएगा.

ऐसे में मौजूदा सरकार का कार्यकाल पूरा होने के बाद केयरटेकर सरकार नई निर्वाचित सरकार के आने तक कामकाज संभालेगी. जिसके लिए पूर्व चीफ जस्टिस नासिर मुल्क को अंतरिम प्रधानमंत्री चुना गया है.

द डान के मुताबिक पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री ने कहा कि केयरटेकर प्रधानमंत्री का चयन करते समय ध्यान रखा गया था कि ऐसे व्यक्ति को इस पद की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए जिस पर किसी को भी आपत्ती न हो. अब्बासी ने खुद विपक्षी दलों के नेता खुशीर्द को औपचारिक घोषणा करने का निवेदन किया था. प्रेस वार्ता में औपचारिक घोषणा करते समय इस मौके पर राष्ट्रीय सभा के स्पीकर अयाज सादिक भी मौजूद थे.

अब्बासी ने कहा कि अंतरिम प्रधानमंत्री के लिए प्रस्तावित सभी नामों पर चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया है. प्रस्तावित नामों में पाकिस्तान के पूर्व जस्टिस टी हुसैन जिलानी, पूर्व स्टेट बैंक गवर्नर शमशाद अख्तर आदि के नाम भी शामिल थे. बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होंगे और आजादी के बाद दूसरी बार ऐसा होगा जब कोई सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi