S M L

म्यांमार: परमिट सिस्टम को खत्म करके वीजा ऑन अराइवल देगी सरकार

सरकार ने स्पेशल लैंड इंट्री परमीशन को खत्म कर दिया है, सड़क मार्ग से म्यांमार जाने के लिए पहले यह अनुमति लेनी पड़ती थी.

FP Staff Updated On: Aug 06, 2018 03:57 PM IST

0
म्यांमार: परमिट सिस्टम को खत्म करके वीजा ऑन अराइवल देगी सरकार

म्यांमार सरकार अपने यहां आने वाले आगंतुकों को 8 अगस्त से वीजा ऑन अराइवल की सुविधा देने के लिए तैयार हो गई है. सरकार ने स्पेशल लैंड इंट्री परमीशन को खत्म कर दिया है, म्यांमार जाने के लिए पहले यह अनुमति लेनी पड़ती थी.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक म्यांमार सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने और दक्षिण पूर्वी एशियन देशों के साथ व्यापार विकसित करने के लिए यह कदम उठाया है. म्यांमार के विकास के लिए सरकार एक समारोह का आयोजन कर रही है,

इस समारोह का नाम 'इंटरनेशनल बॉर्डर ऑफ म्यांमार-इंडिया' है जोकि 8 अगस्त को म्यांमार के तामू में होगा. अधिकारियों के मुताबिक इस समारोह की सारी तैयारियां हो गई हैं. इस समारोह में म्यांमार के श्रम मंत्री और जनसंख्या स्थायी सचिव 'यू आए ल्विन' और म्यांमार में भारत के काउंसल जनरल नंदन सिंह शामिल होंगे.

इस कार्यक्रम में मणिपुर से भी चार अधिकारी शामिल होंगे. बता दें कि पारस्परिक व्यापार को बढ़ावा देने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारत ने भी मोरेह टाउन में इंटीग्रेटेड चेक प्वाइंट पर निर्माण कार्य शुरू किया था, जिसे भारत का पूर्वी द्वार माना जाता है. हालांकि अभी तक यह निर्माण कार्य अधूरा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi