S M L

म्यांमार ने रोहिंग्या मुस्लिमों को तनावपूर्ण सीमा खाली करने को कहा

पिछले साल म्यांमार के पश्चिमी इलाके में सैन्य कार्रवाई के चलते फरार हुए अल्पसंख्यक रोहिंग्या समुदाय के करीब 6,000 शरणार्थी बांग्लादेश और म्यांमार के बीच इस सकरे क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं

Bhasha Updated On: May 20, 2018 05:07 PM IST

0
म्यांमार ने रोहिंग्या मुस्लिमों को तनावपूर्ण सीमा खाली करने को कहा

म्यांमार के सुरक्षा बलों ने बांग्लादेश से लगती अपनी सीमा के पास स्थित क्षेत्र में लाउडस्पीकर से घोषणा फिर से शुरू करते हुए रोहिंग्या मुस्लिमों को ‘नो मैंस लैंड’ से तत्काल हटने को कहा है.

पिछले साल म्यांमार के पश्चिमी इलाके में सैन्य कार्रवाई के चलते फरार हुए अल्पसंख्यक रोहिंग्या समुदाय के करीब 6,000 शरणार्थी बांग्लादेश और म्यांमार के बीच इस सकरे क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं.

म्यांमार में हिंसा के चलते भागने वाले करीब 7,00,000 रोहिंग्या मुस्लिमों में से अधिकतर बांग्लादेश में बड़े शिविरों में रह रहे हैं . हालांकि उनमें से कुछ देशों के बीच स्थित इस क्षेत्र में रहने पर अड़े हुए हैं.

म्यांमार फरवरी में इस बात पर सहमत हो गया था कि वह इन शरणार्थियों को इस क्षेत्र को खाली करके तत्काल बांग्लादेश चले जाने को कहने के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं करेगा. म्यांमार की सेना ने अपने सुरक्षा बलों की संख्या कम कर दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi